Follow Us:

शिमला के रामपुर में निजी गाड़ी में ले जा रहे थे EVM, पोलिंग पार्टी के 6 कर्मचारी सस्पेंड

पी.चंद |

जिला शिमला के रामपुर के निर्वाचन क्षेत्र में गैर कानूनी तरीके से निजी वाहन में ईवीएम ले जा रही पोलिंग पार्टी को सस्पेंड कर दिया गया है. रामपुर एसडीएम व डीएसपी ने शिकायत मिलने पर ये एक्शन लिया है. दरअसल, शिकायत आई थी कि एक निजी वाहन में ईवीएम ले जाई जाई रही हैं. जांच के बाद एसडीएम ने पाया कि पोलिंग पार्टी गैर कानूनी तरीके से ईवीएम ले जाने के लिए निजी वाहन का प्रयोग कर रही थी, जिसके बाद पोलिंग पार्टी के 6 सदस्यों को सस्पेंड कर दिया गया है.

एचएएस अधिकारी और उप निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र मोहन ने यह आदेश जारी किए हैं. आदेशों में कहा गया है कि पोलिंग स्टेशन पर तैनात कर्मचारियों ने तय नियमों की पालना नहीं की. इस वजह से सभी को सस्पेंड किया गया है.

ये है पूरा मामला….

जानकारी के मुताबिक, शनिवार देर शाम करीब सवा आठ बजे रामपुर करीब 12 किलोमीटर दूर दत्तनगर पंचायत स्थित पोलिंग बूथ में मतदान खत्म हुआ. इस दौरान पोलिंग स्टेशन पर तैनात कर्मी निजी वाहन से ईवीएम रामपुर स्थित स्ट्रांग रूम के लिए ला रहे थे. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस दौरान गाड़ी को रोक लिया. उन्होंने सहायक निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र मोहन को सूचित किया. उन्होंने चुनाव कर्मियों को वापस जाकर जीपीएस लगे सरकारी वाहन में ईवीएम मशीन लाने के निर्देश दिए, लेकिन चुनाव कर्मी जब वापस दत्तनगर की तरह मुड़े तो स्थानीय लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया. कांग्रेस विधायक नंद लाल और कई अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और हंगामा किया. सहायक निर्वाचन अधिकारी और डीएसपी रामपुर मौके पर पहुंचे. पोलिंग स्टेशन पर तैनात कर्मचारियों ने तय नियमों की पालना नहीं की. इस वजह से सभी को सस्पेंड किया गया है.

कांग्रेस ने उठाए थे सवाल…

कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह के अलावा, अलका लांबा ने भी इसे लेकर सवाल उठाए और ट्वीट किए थे. बाकायदा कांग्रेस पार्टी की ओर से इस संबंध में चुनाव आयोग को शिकायत दी गई थी. बाद में मामला शांत हुआ और सेक्टर अधिकारी की अगुवाई में ईवीएम मशीन को पदम छात्र स्कूल स्थित स्ट्रांग रूम पहुंचाया गया.