Follow Us:

हमीरपुर जिला के पांचों विधानसभा क्षेत्रों में पुलिस ने मतगणना को लेकर कसी कमर

जसबीर कुमार |

हमीरपुर के पांचों विधानसभा क्षेत्रों में 8 दिसंबर को मतगणना होगी. जिसके चलते हमीरपुर पुलिस द्वारा पांचों विधानसभा क्षेत्रों में मतगणना के केंद्रों पर पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा. पुलिस चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी. इन केंद्रों पर किसी भी तरह का कोई हुडदंगबाजी ना हो. जिसके लिए पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद रहेगी.

एसपी हमीरपुर डॉ आकृति शर्मा ने बताया कि मतगणना केंद्रों पर शांति बनाए रखने के लिए पुलिस मुस्तैद की गई है. उन्होंने कहा कि अतिरिक्त पुलिस फोर्स को भी बुलाया गया है, ताकि जिला के पांचों विधानसभा क्षेत्रों में शांतिपूर्वक तरीके से मतगणना करवाई जा सके.

इसके अतिरिक्त पुलिस की त्वरित एक्शन टीम भी मौके पर मौजूद रहेगी. ईवीएम मशीनों को पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच में मतगणना केन्द्रों में पहुंचाया जाएगा. इस दौरान सीसीटीवी कैमरों की भी विशेष व्यवस्था रहेगी.

वहीं, एसपी हमीरपुर डॉक्टर आकृति शर्मा ने बताया कि 12 नवंबर को चुनाव के बाद सभी ईवीएम मशीनों को कड़ी सुरक्षा के बीच में स्ट्रांग रूम में रखा गया है. जिसकी सिक्योरिटी तीन टायर सिस्टम से हो रही है. उन्होंने बताया कि स्ट्रांग रूम के बाहर सीसीटीवी कैमरा से भी नजर रखी जा रही है.

एसपी हमीरपुर डॉक्टर आकृति शर्मा ने बताया कि मतगणना केंद्रों पर पहुंचने वाले कर्मचारियों के लिए पार्किग की भी विशेष व्यवस्था की गई है. भोरंज में  प्राथमिक स्कूल के ग्राउंड में पार्किग व्यवस्था की गई है. बड़सर काउंटिंग सेंटर के बाहर भी पार्किंग के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

हमीरपुर में भी ग्राउंड स्कूल के बाहर वाले एरिया में पार्किग की व्यवस्था की गई है. सुजानपुर में चौगान में पार्किग की व्यवस्था की गई है. जबकि नादौन विधानसभा क्षेत्र में नादौन के सिद्धार्थ डिग्री कॉलेज में पार्किग की व्यवस्था चिन्हित की गई है.