Follow Us:

अवैध कब्जाधारियों का कारनामा, 6 करोड़ की पार्किंग पर बना डाले घर

समाचार फर्स्ट |

अवैध कब्जाधारियों ने हर कहीं कब्जे कर शहर की सूरत बिगाडऩे में कोई कसर नहीं छोड़ी है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण अखाड़ा बाजार की 6 करोड़ रुपए खर्च कर बनाई गई पार्किंग है, जिस पर अब अवैध भवन खड़े हो गए हैं। सरकार और प्रशासन ने लोगों की मांग पर यहां पार्किंग का निर्माण करवाया था। इस पार्किंग में 150 वाहनों को पार्क करने की क्षमता थी। अब इस पार्किंग में अवैध कब्जों के कारण 30 वाहनों को पार्क करने की क्षमता भी नहीं रही है।
 
अब इस पार्किंग स्थल में लोगों ने दुकानें बना डाली और अन्य कमरों का भी निर्माण किया है। पिछले लगभग एक-डेढ़ साल में इस पार्किंग में बहुमंजिला भवन खड़े कर दिए गए हैं। अवैध कब्जाधारी इस सरकारी जमीन को अपने घरों और भवनों के आंगन के रूप में इस्तेमाल करने की फिराक में हैं। इस पूरे प्रकरण से अखाड़ा बाजार के लोग परेशान हैं क्योंकि अब उनके पास गाडिय़ों को पार्क करने के लिए जगह ही नहीं बची है। लंबी मांग के बाद शानदार पार्किंग स्थल मिला था लेकिन अब वह भी अब अवैध कब्जों की जद में आकर खत्म हो गया।

पार्किंग में अवैध कब्जें नहीं होंगे बर्दाश्त

कुल्लू के डीसी यूनुस ने कहा कि पार्किंग स्थल पर अवैध कब्जों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। एसडीएम कुल्लू को इस संदर्भ में निर्देश जारी किए जाएंगे और उन्हें मौके पर टीम भेजने के लिए कहा जाएगा। वन विभाग, राजस्व विभाग और नगर परिषद सहित अन्य महकमों को भी मौके पर भेजकर अवैध कब्जाधारकों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए जाएंगे।