Follow Us:

नए साल का जश्न मनाने शिमला पहुंच रहे पर्यटक

पी. चंद |

नए साल के जश्न के लिए पहाड़ों की रानी पूरी तरह से तैयार है. हजारों की तादाद में हर रोज पर्यटक पहुंच रहें हैं. बाहरी राज्यों से 6 हजार वाहन पर्यटकों के शिमला पहुंच चुके हैं और हर रोज 3 हजार वाहनों को शिमला में एंट्री हो रही है.
शिमला प्रशासन ने पर्यटकों की भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. शहर को सेक्टर में डिवाइड किया गया है और एंटी बॉम्ब स्क्वायड और साइबर सेल को भी पहले ही एलर्ट पर रखा गया है.
बीते 2 दिनों में हर रोज बाहरी राज्यों से 3 हजार से ज्यादा पर्यटकों के वाहन शिमला पहुंच रहे हैं वहीं, पुलिस विभाग ने भी शहर में कानून व्यवस्था और ट्रैफिक प्लान तैयार कर लिया है. शहर में 300 पुलिस जवानों की तैनाती की गई है.
पुलिस द्वारा शिमला के रिज मैदान और माल रोड पर खासकर बटालियन तैनात कर दी गई है. इसके अलावा माल रोड और रिज मैदान पर सीसीटीवी कैमरा से भी पुलिस लोगों पर नजर रखी जाएगी.
शिमला जिला एएसपी शिवानी महल ने कहा कि शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए 300 पुलिस जवानों की तैनाती की गई है और बटालियन भी मंगवाई गई है।खास कर रिज मैदान पर पुलिस के जवान हर वक्त तैनात रहेंगे.
ताकि कोई हुडदंग न मचाए. साथ ही शहर में जाम की समस्या ना हो. इसके लिए भी ट्रैफिक प्लान तैयार कर शहर को 5 सेक्टर में बांटा गया है और जगह-जगह पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं. कोविड प्रोटोकॉल की पालना करने का भी पर्यटकों से आग्रह किया गया है.
गौरतलब है कि बीते वर्ष भी नए साल के जश्न के मौके के दौरान शिमला के रिज मैदान पर बम होने की अफवाह फैली थी. जिसके बाद पूरा रिज मैदान और माल रोड को खाली किया गया था और मौके पर एंटी बॉम्ब स्क्वायड को भी बुलाया गया था. उसी से सबक लेते हुए इस बार पुलिस प्रशासन ने पहले से ही एंटी बॉम्ब स्क्वायड और साइबर सेल को अलर्ट पर रखा है.