Follow Us:

मिशन 2019 में जुटा आरएसएस, बिलासपुर की गुप्त मीटिंग में बनी रणनीति

समाचार फर्स्ट डेस्क |

आगामी लोकसभा चुनाव में भगवा झंडा फिर से लहराने के लिए आरएसएस ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है। हिमाचल प्रदेश से बीजेपी को पिछली बार की तरह भारी जीत दिलाने के लिए संघ ने अपना काम युद्ध स्तर पर तेज़ कर दिया है। समाचार फर्स्ट को मिली एक्सक्लूज़िव जानकारी के मुताबिक पिछले दिनों संघ ने प्रदेश के चुनिंदा नेताओं के साथ बिलासपुर में एक बैठक की और आगामी चुनाव के लिए रणनीतिक रूप-रेखा तैयार किया।

13 मार्च को बिलासपुर में हुई महत्वपूर्ण बैठक में बीजेपी और संघ के नेताओं ने संगठन को संसदीय चुनाव के हिसाब से मुस्तैद करने को लेकर चर्चा की। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पंडित दीनदयाल उपाध्याय विस्तार योजना के तहत BJP नए लोगों को अपने साथ जोड़ने के लिए एक रणनीति पर प्रदेश में काम कर रही है और उसी के तहत यह बैठक रखी गई थी। बेहद गुप्त तरीके से रखी गई इस बैठक में बहुत कम लोगों को आने की अनुमति थी। पूरे प्रदेश से इस बैठक में कुल 30 लोग एकत्रित हुए थे।

वन विभाग के विश्राम गृह में रखी गई इस बैठक को लेकर जो जानकारी समाचार फर्स्ट को मिली है, उसके मुताबिक बीजेपी जल्द ही विधानसभा-वाइज कुछ लोगों की तैनाती करने जा रही है। ये चयनित लोग संघ और बीजेपी के गाइडलाइंस के हिसाब से काम करेंगे। जानकारी के मुताबिक संघ और बीजेपी के इस साझा प्रयास को 20 लोगों की फौज़ अंजाम देगी। इन 20 लोगों में कौन होगा यह पूरी तरह से गुप्त रखा गया है। ये लोग बजेपी के पूर्णकालिक सदस्य होंगे, जो संघ के दिशा-निर्देश के तहत काम करेंगे।