Follow Us:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का मोदी और बीजेपी पर जोरदार हमला

समाचार फर्स्ट डेस्क |

देश की राजधानी दिल्ली में आयोजित कांग्रेस अधिवेशन के समापन भाषण में बोलते हुए पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार और बीजेपी के साथ-साथ आरएसएस पर करारे हमले किए। उन्होंने यहां तक कह दिया कि बीजेपी ने ऐसे आदमी को अध्यक्ष बनाया है जिस पर हजारों लोगों की हत्या का आरोप है। कांग्रेस ऐसा नहीं कर सकती। उन्होंने कांग्रेस और खुद को पांडव बताया और बीजेपी की तुलना कौरवों से की।

राहुल गांधी अलग अंदाज में नजर आए और वह आत्मविश्वास से भरे हुए लग रहे थे। नजर डालिए कुछ अहम बातों पर, जो राहुल ने कहीं-

हम झूठ नहीं फैलाते

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल ने कहा कि हमने बीजेपी की तरह कभी झूठ नहीं फैलाया और न ही नफरत की। बीजेपी एक संगठन और कांग्रेस देश की आवाज है। गांधीजी देश की आजादी के लिए जेल गए। हमारे 60 हजार कार्यकर्ता पंजाब में मारे गए। इनके पास एक भी नाम नहीं है, जो देश के लड़ाई में मारा गया हो।''

सच बोलने पर गौरी लंकेश की हत्या

राहुल ने कहा कि सच बोलने पर गौरी लंकेश को मार दिया गया। नीरव मोदी जिसने बैंक को करोड़ों रुपए चूना लगाया, उन्हीं के नाम के हमारे पीएम हैं। मोदी ने मोदी को 33 हजार करोड़ रुपए दिए और वो लेकर भाग गया।

उन्होंने कहा, ''गुजरात चुनाव में कई लोगों ने कहा कि मैं मंदिर जाता हूं। मैं सालों से मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे और चर्च में जाता हूं। राजनीति में जब भी कोई मुझे बुलाता है मैं वहां जाता हूं।''

प्रधानमंत्री पर निशाना

 राहुल ने कहा कि हर जगह मेड इन चाइना ही दिखाई देता है। कारोबारियों को 33 हजार करोड़ रुपए दिए गए। वित्तमंत्री घोटालों को लेकर एक शब्द नहीं बोलते हैं। अच्छे दिन, स्वच्छ भारत और बैंक में 15 लाख का वादा जुमला है। नोटबंदी, गब्बर सिंह टैक्स (जीएसटी), योग परेड जैसी कई बातें। देश में रोजगार नहीं है, किसान मर रहे हैं, पर पीएम कहते हैं कि चलो इंडिया गेट पर योग करें।

राहुल गांधी ने कहा कि देश की जनता की आवाज उठाने के लिए कोई हमें नहीं रोक सकता है। गरीबों को उनके अधिकार नहीं मिल रहे हैं। जब हम सवाल उठाते हैं तो सरकार से उनका जवाब चाहते हैं। यही नहीं, उन्होंने कहा कि कांग्रेस के विरोध के कारण ही अब मोदी सूट पहने नजर नहीं आते।

सत्ता छीनना चाहती है बीजेपी

समापन भाषण में राहुल ने कहा, ''एक वाक्य बताता हूं, मंदिर गया तो वहां कांग्रेस के पंडित जी पूजा कर रहे थे, मैंने उनसे पूछा- गुरुजी आप बताईए आपने दूध-जल डालकर मंत्र पढ़े। सिक्यॉरिटी वालों से दूर ले जाकर मुझसे कहा- भगवान तुझे हर जगह मिलेगा।

'फिर दूसरे मंदिर गया, यहां भी पंडित जी से वही सवाल पूछे। उन्होंने कहा कि अब तुम प्रधानमंत्री बनने जा रहे हो। जब तुम पीएम बन जाओगे तो यहां सोना लगवा देना। यानी मतलब सिर्फ ये है कि बीजेपी का काम सिर्फ सत्ता को छीनना है। गुस्सा करना है। आप हमें मारो-पीटो पर हम गुस्सा नहीं करेंगे। क्य़ोंकि नफरत करना हमें पता ही नहीं है।