Follow Us:

नगरोटा के मधुमक्खी पालन केन्द्र को लगेंगे ‘पंख’, RS बाली ने कर दी करोड़ों के बजट की घोषणा

|

नगरोटा बगवां: विश्व मधुमक्खी दिवस 2023 के मौके पर मधुमक्खी पालन केन्द्र हटवास में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस मौके पर कैबनेट मंत्री रैंक एवं नगरोटा बगवां विधायक RS बाली ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की. इस दौरान वाइस चांसलर एचके चौधरी ने RS बाली को हिमाचली टोपी और शॉल पहना कर सम्मानित किया.

RS बाली ने क्या कहा

इस मौके पर RS बाली ने सभी अधिकारियों, कांग्रेस कार्यकर्ताओं, डॉक्टर्स और पत्रकारों का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि कोई भी काम छोटा नहीं होता क्यों कि इस व्यापार से एक किसान यहां 20 से 25 लाख रुपए सालाना कमाते हैं. उन्होंने कहा सबसे बड़ी चीज है कि पर्यटन से मेरे से ऐसा क्या हो सकता है कि कुछ अच्छा हो. RS बाली ने आगे कहा ये केंद्र पूरे देश का सबसे पुराना मधुमक्खी केंद्र है. साथ ही RS बाली ने इस मधुमक्खी केंद्र को पर्यटन की दृष्टि से डेवलप करने का ऐलान किया.

RS बाली ने कहा कि मैं 150 करोड़ के प्रोजेक्ट नगरोटा बगवां में लाने जा रहा हूं. उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि सबसे बड़ा फाउंटेन, सबसे बड़ा पर्यटन का होटल नगरोटा बगवां में बनने जा रहा है. ये सोच श्री विकासपुरुष जीएस बाली की थी और इसी सोच को आगे बढ़ाना है. उन्होंने कहा मैं अपने यशस्वी मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू का प्यार है कि वह हर बड़ी योजना नगरोटा में लाने वाले हैं.

RS बाली ने मधुमक्खी केंद्र के विकास के लिए अधिकारियों से डीपीआर तैयार करने का आदेश दिया. उन्होंने कहा डीपीआर तैयार होने के बाद मैं खुद अपनी सरकार की तरफ से करोड़ों का बजट इस केंद्र के विकास के लिए लाऊंगा. RS बाली ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के जितने भी पर्यटन विभाग के होटल हैं वहां इस केंद्र का शहद रखा जाएगा.

आपको बता दें कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य पारिस्थितिक तंत्र के लिए मधुमक्खियों के महत्व को समझाना और उनके संरक्षण एवं जागरूकता को आगे बढ़ाना है. ये कार्यक्रम राष्ट्रीय कृषि ग्रामीण एवं विकास बैंक, शिमला की ओर से आयोजित किया गया था.