Follow Us:

नाबालिग लड़कियों से हो रहे दुष्कर्म, कुल्लू में 13 साल की युवती हुई शिकार

गौरव |

शांत माने जाने वाले हिमाचल में गुड़िया कांड के पूरे घटनाक्रम ने ऐसी जागरुकता फैलाई, जिसने महिलाओं-लड़कियों को आवाज़ उठाने का बल दिया। जुलाई 2017 से लेकर अब तक हिमाचल में एक के बाद एक नाबालिग लड़कियों से ने रेप के मामले सामने आ रहे हैं। हालांकि, पहले ऐसी घटनाएं प्रदेश में होती थीं या नहीं, ये तो पता नहीं। लेकिन, इतना जरूर है कि गुड़िया कांड के बाद से अबतक सैकड़ों की तादाद में ऐसे मामले सामने आ चुके हैं।

इसी कड़ी में अब कुल्लू जिला मुख्यालय में 13 वर्षीय नाबालिग युवती से रेप का मामला सामने आया है। थाने में शिकायत पत्र पर पीड़िता ने आरोप लगाए हैं कि दो युवकों ने उसे जबरन कमरे में ले जाकर उससे बलात्कार किया और भाग निकले। जब युवती ने अपने घरवालों को बताया तो उसकी रिपोर्ट दर्ज करवाई। शिकायत के बाद युवती का मेडिकल करवाया गया, जिसमें रेप की पुष्टि हुई है। बताया जा रहा है कि इन युवकों में से एक युवक को लड़की पहचानती है, जबकि दूसरा अंजान था।

एएसपी कुल्लू निश्चित सिंह नेगी ने कहा कि परिजनों की शिकायत पर 376D और पोस्को एक्ट की धारा-4 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पीड़ित के मेडिकल जांच करवाई गई है जिसमें डाक्टरों ने प्रारंभिक जांच रेप की पुष्टि की है। आरोपियों की धरपकड़ शुरू कर दी है और आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है।