Follow Us:

कांगड़ा घाटी में मौसम ने बदली करवट, बारिश से गिरा तापमान

|

कांगड़ा घाटी में रविवार के दिन एक बार फिर से मौसम ने करवट बदल ली है रविवार सुबह से ही आसमान में काले बादलों ने डेरा जमाया हुआ था लेकिन दोपहर तक धर्मशाला में मूसलाधार बारिश शुरू हो गई इस मूसलाधार बारिश होने के कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। वहीं तापमान गिरने से लोगों को भी तपती गर्मी से राहत मिली है।

वहीं, जिला कांगड़ा के निचले इलाकों में भी तेज हवाओं के साथ तेज बारिश हुई बीते कुछ दिनों से जिला कांगड़ा के निचले क्षेत्रों में गर्मी ने कहर मचाया हुआ था लेकिन अब तेज बारिश होने से जिला कांगड़ा के निचले क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को भी तपती गर्मी से राहत मिली भी वही धौलाधर पर्वत श्रृंखला पर भी हल्का हिमपात हुआ हैं हल्का हिमपात होने के कारण अब धर्मशाला में मौसम खुशनुमा बन गया है।

वहीं, मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ दिनों तक मौसम यू ही खराब बना रहेगा और ऊंचे इलाकों में बर्फबारी व जिला कांगड़ा के निचले क्षेत्रों में तेज हवाओं के चलने के साथ मूसलाधार बारिश होने के अनुमान भी लगाया गया है वही मौसम विभाग के अनुसार 20 जून तक हिमाचल प्रदेश में मानसून के पहुंचने का भी अनुमान लगाया गया है।