Follow Us:

युवा कांग्रेस अलग तरीके से मनाएगी राहुल गांधी का जन्मदिन, मंडी में निकाली रैली

|

मंडी: राहुल गाँधी जी का जन्मदिवस को भारतीय युवा कांग्रेस ने इस बार अलग तरीके से आयोजन का फैसला किया. इसमें लगातार तीन दिन रविवार 18 जून तक हर जिला स्तर पर और 19 को प्रदेश स्तर पर ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की तरह ही बेरोज़गारी, महंगाई और बढ़ते भ्रस्टाचार जैसे मुद्दों पर 4-5 किलोमीटर की यात्रा करने का फैसला लिया गया है. मंडी जिला में रविवार को यात्रा का आयोजन किया गया है. जिला अध्यक्ष तरूण ठाकुर की अगुवाई में यात्रा निकाली गई. जिसमें मंडी जिला के प्रभारी बलविंदर कंवर विशेष रूप से उपस्थित रहे.

जिला मंडी युवा कांग्रेस के प्रभारी बलविंदर कंवर जी ने बताया कि युवा कांग्रेस की जिला कार्यकारिणी, सभी विधानसभाओं के अध्यक्ष व उनकी कार्यकारिणी के सदस्य और युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने विशाल यात्रा में भाग लिया. लगातार बढ़ रही महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों को लेकर पूरे देशभर में इस यात्रा का आयोजन किया गया है. बलविंदर कंवर ने कहा कि आज महंगाई की मार ने जहाँ आम जनता का जीना मुश्किल कर दिया है, वहीं दूसरी तरफ बेरोज़गारों की पिछले 9 सालों में एक फौज तैयार हो गई है. और केन्द्र सरकार इन सभी मूलभूत मुद्दों पर मौन है.

देश के प्रधानमंत्री जी और सम्पूर्ण भाजपा मन की बात करने को कोई कसर नहीं छोड़ती किंतु आम जनता और बेरोज़गारों के मन की बात सुनने का तो समय ही किसी के पास नहीं है. भ्रष्टाचार ने देश की पूरी अर्थव्यवस्था को तहस-नहस कर दिया है. साथ ही बलविंदर कंवर ने कहा कि देश की बेटियां आज सड़कों पर न्याय के लिए गुहार मांग रही है और उनकी आवाज को सुनने, उन्हें न्याय दिलाने के बजाय उलटा केन्द्र सरकार उन्हें दबाने और दोशी को बचाने में लगी है.

वहीं जिला मंडी युवा कांग्रेस अध्यक्ष तरूण ठाकुर ने बताया कि इन सभी मुद्दों को लेकर आज जिला मंडी में भी युवा साथियों द्वारा विशाल यात्रा निकाली गई और आम जनता को इनकी जनविरोधी नितियों के खिलाफ आवाज उठाने के लिए आवाहन किया गया. भाजपा सरकार का केंद्र से जाना तय है. राहुल गांधी जी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को पूरे देश में जो आम जनता का समर्थन मिला उससे भाजपा बौखला गई है. और आने वाले लोकसभा चुनावों में केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनना तय है.