Follow Us:

दिनचर्या में योग को शामिल कर उत्तम स्वास्थ्य बनाएं: नरेश बंसल

|

अंतराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर गीता भवन मंदिर कोतवाली बाजार में “योग शिविर” का आयोजन भारतीय जनता पार्टी द्वारा जिसमें राज्यसभा सांसद नरेश बंसल विशेष रूप से उपस्थित रहे. योग शिविर का संचालन द्वारा किया. जिसमें उन्होंने योग आसन के महत्व व योग से जुडी़ छोटी छोटी बातों को विस्तारक पूर्वक बताया.

उन्होंने कहा कि योग का आदि काल से महत्व रहा हैं व पतंजलि ऋषि द्वारा बताई गई योग पद्धति आज पूरा विश्व अपना रहा हैं और हमारे लिए यह गौरव का विषय है कि योग का उद्गम भारत में हुआ है. इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने कहा कि हर इंसान को योग अपने दैनिक जीवन में अपनाना चाहिए क्योंकि एक स्वस्थ शरीर में स्वस्थ आत्मा वास करती हैं और शरीर को स्वस्थ बनाना हमारा पहला कार्य होना चाहिए.

योग से शरीर तो स्वस्थ बनता ही है साथ ही व्यक्ति का मन व चित भी प्रसन्न रहता है और आज भारत की योग पद्धति पूरा विश्व अपना रहा हैं जिसका योगदान भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जाता है जिनके प्रयास से ही 21 जून को विश्व योग दिवस घोषित किया.

इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष चंद्र भूषण नाग, प्रदेश मीडिया प्रभारी राकेश शर्मा, भाजपा नेता राकेश चौधरी, सचिन शर्मा, रंजू रस्तोगी, भाजपा मंडल अध्यक्ष अनिल चौधरी, पार्षद संतोष शर्मा, पार्षद अनुज धीमान, मंडल महामंत्री राजेश वर्मा, जिला आईटी संयोजक अक्षय शर्मा व सभी कार्यकर्ता विशेष रूप से उपस्थित रहे.