Follow Us:

सोलन में 6 मई को भिड़ेंगे इंटरनेशनल रेसलिंग स्टार्स, तैयारियों में जुटा प्रशासन

समाचार फर्स्ट |

सोलन शहर में 6 मई को अंतराष्ट्रीय पहलवानों के बीच रेसलिंग का मुकाबला होगा। जिसके लिए जिला प्रशासन तैयारियों में जुट चुका है। इसे लेकर जिला उपायुक्त विनोद कुमार ने पुलिस लाईन का दौरा किया है।

बताया जा रहा है कि इस प्रतियोगिता का आयोजन पुलिस लाईन में आयोजित किया जाएगा। साथ मे वह ठोडो मैदान को भी विकल्प के रूप में देख रही है। इस खबर से रेसलिंग के चाहवानों में खुशी की लहर देखी जा रही है।

इस रेसलिंग मुकाबले में फैन्स अपने चहेते रेसलिंग स्टार्स की लाईव रेसलिंग करते देख पाएंगे। मिली जानकारी के अनुसार विश्व स्तर पर ख्याति अर्जित कर चुके द ग्रेट खली उर्फ दलीप राणा खुद मैदान में उतरेंगे। इसमें अंतर्राष्ट्रीय स्तर के 10 पुरुष व 4 महिला पहलवान भाग लेंगे। इसके अलावा 20 भारतीय पहलवानों को भी चैम्पियनशिप में अपनी प्रतिभा को दिखाने का अवसर मिलेगा। 

इस आयोजन को देश-विदेश में लाइव दिखाए जाने की तैयारी की जा रही है। इससे न केवल राज्य में खेलों को प्रोत्साहन मिलेगा, बल्कि देश-विदेश में क्रिकेट के बाद WWF के नाम से हिमाचल प्रदेश को जाना जाएगा। इससे पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा तथा खेल प्रेमियों के लिए यह आयोजन यादगार रहेगा। युवा सेवाएं एवं खेल विभाग की तरफ से इसका आयोजन किया जा रहा है।