Follow Us:

कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ की हड्डी, मेहनत से जीतेंगे मंडी लोकसभा सीट: कौल सिंह ठाकुर

डेस्क |

लोकसभा चुनावों के मद्देनजर संगठन की मजबूती को लेकर द्रंग ब्लाक कांग्रेस की विशेष बैठक सामुदायिक भवन पधर में ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष बामन देव ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित की गई.
बैठक में पूर्व मंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कौल सिंह ठाकुर और जिला कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री प्रकाश चौधरी ने विशेष रूप से शिरकत की.
इस दौरान प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता ही संगठन की रीढ़ की हड्डी है. संगठन के बिना पार्टी अधूरी है। कांग्रेस पार्टी में सभी कार्यकर्ताओं को एक समान तरजीह है.
कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ताओं के दम पर फिर से मंडी संसदीय क्षेत्र से सांसद प्रतिभा सिंह को विजय बना कर फिर लोकसभा में भेजेगी.
उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार तानाशाह पूर्ण रवैया अपनाकर देश मे धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश करती आई है. सत्ता हथियाने के लिए नित नए हथकंडे अपनाए जा रहे हैं.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में सीबीआई, ईडी और अन्य एजेंसियों का इस्तेमाल कर विरोधियों को प्रताड़ित कर रहे हैं. झूठे केस बना कर छापे डलवाए जा रहे हैं.
उन्होंने कहा कि केंद्र द्वारा हिमाचल प्रदेश को मिलने वाले बजट में कटौती की जा रही है। ओपीएस का पैसा प्रदेश को वापिस नही दिया जा रहा है. प्रदेश में कांग्रेस सरकार ने जो दस गारंटियां विधानसभा चुनावों के दौरान जनता को दी है. उन्हें चरणबद्ध ढंग से लागू किया जा रहा है.
उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव का समय नजदीक आ गया है. ऐसे में पार्टी के सभी फ्रंटल संगठन और कार्यकर्ता जमीनी स्तर पर आम लोगों को केंद्र की जनविरोधी नीतियों से रूबरू करवाएं.
जिला कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री प्रकाश चौधरी ने कहा कि बल्ह विधानसभा क्षेत्र की जनता ने गलती की. लेकिन द्रंग विधानसभा क्षेत्र ने बहुत बड़ी गलती की है. अपनी हार का नही अपितु कौल सिंह ठाकुर की हार का दुःख सबसे ज्यादा हुआ. द्रंग की जनता द्वारा की गई इस चूक का खामियाजा आज समूचे मंडी जिला को भुगतना पड़ रहा है. कौल सिंह ठाकुर विधानसभा और कैबिनेट में बोलते थे.
उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि विधानसभा चुनाव में की गई गलती से सबक लेते हुए अब लोकसभा चुनावों पर ध्यान केंद्रित करें. एकजुटता के साथ कांग्रेस पार्टी के पक्ष में माहौल बनाएं. पार्टी प्रत्याशी जो भी होगा जीत सुनिश्चित कर लोकसभा भेजने का संकल्प हर कार्यकर्ता को लेना होगा.
द्रंग ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष बामन देव ठाकुर ने भी पार्टी कार्यकर्ताओं से अभी से जी तोड़ मेहनत कर पार्टी का कार्य करने का आह्वान किया.