Follow Us:

शिमला: प्रशासन से मिला टैक्सी/मैक्सी ऑपरेटर वेलफेयर सोसाइटी का प्रतिनिधिमंडल

|

शिमला: आज राजधानी टैक्सी/मैक्सी ऑपरेटर वेलफेयर सोसाइटी का प्रतिनिधिमंडल जिला प्रशासन से मिला। बैठक में पुलिस अधीक्षक, एसडीएम व टूरिज्म इंस्पेक्टर शामिल हुए। सड़कों में अभी भी टूरिस्ट गाइड के नाम पर पर्यटकों से लूटपाट की जा रही है, होटल में कमरा दिलाने के नाम पर मोटी कमीशन वसूली जा रही है जिससे पूरे शिमला के पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोग बदनाम हो रहे है। प्रतिनिधिमंडल ने प्रशासन से पुरजोर मांग की है कि सड़कों पर किसी भी प्रकार का व्यक्ति टूरिस्ट की गाड़ियों को रोकने के लिए खड़ा नहीं होना चाहिए।

पुलिस अधीक्षक ने माना कि इस वजह से शिमला की छवि खराब हो रही है और उन्होंने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि आपकी यह मांग बहुत जायज है और इस पर बहुत जल्दी संज्ञान लेकर सड़कों पर गाड़ी रोकने वाले सभी व्यक्तियों को हटा दिया जाएगा। प्रतिनिधिमंडल ने जिला प्रशासन के समक्ष यह मांग भी रखी की शिमला शहर में प्रीपेड बूथ स्थापित किए जाएं ताकि टैक्सी के किराए की दरों में समानता आए और पारदर्शिता के साथ इस व्यवसाय को आगे बढ़ाया जा सके।

प्रशासनिक अधिकारियों ने प्रतिनिधिमंडल की बात को गंभीरता से सुना और आश्वस्त किया कि आप थोड़ा सा संयम बनाए रखें जल्दी ही इन सभी समस्याओं को जड़ से समाप्त किया जाएगा। बैठक के बाद प्रतिनिधिमंडल ने यह निर्णय लिया कि प्रशासन का सहयोग किया जाएगा और 8/10 बाद दोबारा प्रशासन से मिला जाएगा।