Follow Us:

धर्मशाला जेल से फरार हुआ कैदी, पुलिस टीम ने नूरपुर के लखवाल से किया गिरफ्तार

|

धर्मशाला: लाला लाजपथ राय ओपन हेयर जेल धर्मशाला में हत्या के दोष में सजा काट रहे 54 वर्षीय शाहपुर निवासी व्यक्ति गुरुवार को ओपन हेयर जेल के तहत कोतवाली बाजार में काम करते हुए फरार हो गया पिछले आठ सालों से उक्त कैदी ओपन हेयर जेल के तहत कार्य कर रहा था, जिसके तहत हर दिन सुबह काम में जाने के बाद शाम को जेल में लौटना होता था लेकिन गुरूवार शाम को उक्त सजायाफ्ता कैदी फरार हो गया। जिसके बाद धर्मशाला जेल व पुलिस थाना धर्मशाला की टीम ने कैदी की धरपकड़ के प्रयास तेज़ कर दिए।

इसके चलते ही शुक्रवार देर शाम तक उक्त कैदी को नूरपुर लखवाल में पुलिस व जेल की संयुक्त टीम ने हिरासत में ले लिया है। जिसे अब ओपर हेयर जेल में लाया जा रहा है उधर, जिला कारागार धर्मशाला के जेल सुपरिडेंट विकास भट्टनागर ने बताया कि एक कैदी ओपन हेयर जेल से कार्य करते हुए शाम को वापिस नहीं लौटे थे, जोकि सूचना मिली की फरार हो गए जिसके बाद पुलिस व जेल की टीम की ओर से पकडऩे का अभियान चलाया गया, जिसमें कैदी को पकड़ लिया गया है।

बताते चले कि लाला लाजपथ राय ओपन जेल में विभिन्न अपराधों में सजा काट रहे कैदी जेल से बाहर आ जा सकते है इस जेल को कैदी सुधार गृह भी कहा जाता है और विभिन्न अपराधों में संलिप्त कैदियों को जीवन मे एक बार फिर से सुधरने का मौका पुलिस प्रशासन की और से दिया जाता है इसी बात का फायदा उठाकर यह कैदी इस लाला लाजपथ राय ओपन जेल से भाग निकलने में कामयाब को गया था लेकिन पुलिस टीम ने तुरंत मुस्तैदी दिखाते हुए कैदी को फिर हिरासत में ले लिया है।