Follow Us:

मंडी: हाइवे पर लगी जेसीबी पर गिरा पहाड़, बाल बाल बचे चालक व राहगीर, कई घंटे बंद

डेस्क |

व्यास नदी में पिछले दिनों आई भारी बाढ़ व लगातार होती रही बारिश से दरके पहाड़ों के बीच से भले ही किसी तरह से आंशिक तौर पर यातायात बहाल कर दिया हो मगर मंडी से मनाली तक हाइवे अभी भी बेहद खतरनाक  व जोखिमभरा है।

सोमवार को मंडी पंडोह के बीच बड़े वाहनों को गुजारने के लिए चट्टानों को हटाने का काम शुरू किया गया। जिला पुलिस ने इसके लिए दो घंटे के लिए इस मार्ग को बंद भी किया ताकि मार्ग पर आई विशाल चटटानों को हटाकर किसी तरह से इस मार्ग को बड़े वाहनों जो जगह जगह रूके हुए हैं.

जिनके माध्यम से जरूरी वस्तुओं की सप्लाई जानी है, के लिए भारी मशीनरी लगाई थी। इसी बीच जब एक जेसीबी मलबे को हटाने के काम में जुटी थी तो 6 मील के पास बड़ी बड़ी चट्टानों के साथ पूरी पहाड़ी ही दरक कर जेसीबी पर आ गिरी।

इससेे चालक व अन्य लोग जो यहां पर खड़े थे, रास्ता खुलने का इंतजार कर रहे थे, तो किसी तरह दौड़ कर भाग जाने में सफल हो गए और उनकी जान बच गई मगर जेसीबी पूरी तरह से चकनाचूर हो गई। रास्ता खुलने का इंतजार कर रहे लोगों ने बड़े हादसे की विडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया जिससे हाहाकार मच गई।

घंटों तक इस कारण से खबर लिखे जाने तक  यह मार्ग बंद रहा व हजारों वाहनों की कतारें लग गई। पुलिस प्रशासन का कहना है कि इस मार्ग पर चट्टानों का गिरना जारी है और यहां से गुजरती बार ध्यान से वाहन चलाएं व स्थिति को देख लें।