Follow Us:

राष्ट्रपति के खिलाफ सोशल मीडिया पर की अभद्र टिप्पणी, FIR दर्ज

समाचार फर्स्ट |

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के खिलाफ सोशल मीडिया में अभद्र टिप्पणी करना रविदास धर्म सभा के अध्यक्ष को महंगा पड़ गया है। सभा के अध्यक्ष कर्मचंद चंद भाटिया के खिलाफ राजधानी शिमला के थाना सदर में एफआईआर दर्ज हुई है। मुकदमा दर्ज होने के बाद कर्मचंद भाटिया को पूछताछ के लिए सुबह ग्यारह बजे थाने बुलाया गया।

थाने में छह घंटे पूछताछ के बाद शाम को छोड़ दिया गया। आरोपी का मोबाइल भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। सोमवार को पूछताछ में शामिल होने के लिए फिर से बुलाया गया है। शिव सेना के राज्य प्रवक्ता बृज लाल की शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

 कर्मचंद भाटिया (फाइल फोटो)

पुलिस को दी शिकायत में बृज लाल की ओर से कहा गया है कि कर्मचंद भाटिया लोअर बाजार शिमला में दुकान करता है। इसने अपने फेसबुक पेज पर राष्ट्रपति के खिलाफ बेहद शर्मनाक और समाज के विभिन्न वर्गों को आहत करने वाली टिप्पणियां की है। यह पोस्ट 23 मार्च शाम को की गई है। यह पोस्ट सोशल मीडिया पर आगे शेयर हो रही हैं।

कर्मचंद भाटिया की दुर्भाग्यपूर्ण टिप्पणियों और अभद्र भाषा के प्रयोग करने से उन्हें आघात पहुंचा है। इस वजह से अलग अलग वर्गों में आपसी रंजिश और दुर्भावना बढ़ सकती है जिससे सामाजिक माहौल खराब हो सकता है। शिकायतकर्ता बृज लाल ने कर्मचंद भाटिया के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का पुलिस से आग्रह किया। इस शिकायत पर ही मुकदमा दर्ज किया गया है।