Follow Us:

IIHE 2023: RS बाली की इन्वेस्टर्स से अपील, “हिमाचल के फ्रेंडली माहौल में करें इन्वेस्ट”

|

ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में इंडिया इंटरनेशनल हॉस्पिटैलिटी एक्सपो 2023 (India International Hospitality Expo 2023) में बतौर मुख्य अतिथि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू और विशिष्ट अतिथि के रूप में कैबिनेट मंत्री रैंक एवं HPTDC चेयरमैन RS बाली ने शिरकत की.

एक्सपो में हिमाचल पर्यटन को फोकस स्टेट का दर्जा

ग्रेटर नोएडा में 2 से 5 अगस्त तक चलने वाले वाला इंडिया इंटरनेशनल हॉस्पिटैलिटी एक्सपो 2023 इस एक्सपो का छठवां संस्करण है. इससे पहले 5 बार यह मेला दुनिया के अलग-अलग शहरों में आयोजित हो चुका है. इस बार के एक्सपो की थीम हिमाचल प्रदेश पर केंद्रित है. एक्सपो में हिमाचल प्रदेश के पर्यटन को फोकस स्टेट का दर्जा दिया गया है. प्रदर्शनी में हिमाचल के शिल्प, संस्कृति, व्यंजनों को थीम के साथ प्रदर्शित किया जाएगा, साथ ही साथ शिल्पकारों और बुनकरों के कार्य भी प्रदर्शित होंगे. मेले में पेस्ट्री इवेंट, जूनियर पेस्ट्री इंडियन कप-2023 का आयोजन भी किया जाएगा.

हिमाचल प्रदेश आकर इन्वेस्ट करें इन्वेस्टर्स: RS बाली

इस मौके पर RS बाली ने कहा, मुख्यमंत्री सुक्खू की लीडरशिप में हम हिमाचल को पर्यटन की दृष्टि से बुलंदी की ओर ले जा रहे हैं. उन्होंने कहा, अगले 5 सालों में हम हिमाचल प्रदेश में ढाई हजार करोड़ रुपए से भी ज्यादा का इन्वेस्टमेंट करेंगे. RS बाली बोले हम इस इन्वेस्टमेंट के जरिए नॉर्थ इंडिया का सबसे खूबसूरत कॉन्वेंशन सेंटर धर्मशाला में 200 करोड़ की लागत से खोलने जा रहे हैं. हम 35-35 करोड़ के 4 आईस्केटिंग रिंग बनाने जा रहे हैं. हम 4 योग आधारित बड़े होटल हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग जिलों में खोलने जा रहे हैं. हम 40 करोड़ की लागत से देश का सबसे बड़ा इंटरनेशनल फाउंटेन बनाने जा रहे हैं. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में सबसे बड़ा वेडिंग डेस्टिनेशन होटल बनाने जा रहे हैं.

RS बाली ने आगे कहा, हमारे यशस्वी मुख्यमंत्री ने नॉर्थन इंडिया का सबसे बड़ा सफारी चिड़ियाघर कांगड़ा में खोलने का संकल्प लिया है, जिसकी लागत करीब 600 करोड़ रुपए आएगी. इस चिड़ियाघर में गाड़ी के जरिए आप बड़े से बड़े जानवरों को देख सकेंगे.

RS बाली ने इन्वेस्टर्स से हिमाचल प्रदेश के फ्रेंडली माहौल में इन्वेस्ट करने की अपील की. उन्होंने कहा, हिमाचल प्रदेश देवभूमि के नाम से जाना जाता है, अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है, शांत प्रदेश के नाम से जाना जाता है. RS बाली ने इन्वेस्टर्स से हिमाचल आने का आग्रह किया और कहा कि आप अपने-अपने प्रपोसल लेकर आईए, हम आपको टूरिज्म के क्षेत्र में एक अच्छा वातावरण देंगे.