Follow Us:

चौथे दिन खुला मंडी कुल्लू मार्ग, गैस व तेल के टैंकर भेजे

desk |

भले ही पिछले तीन दिनों से प्रदेश में बारिश नहीं हुई मगर इसके बावजूद भी अभी जनजीवन पटरी पर नहीं लौट पाया है। कुल्लू, लाहलु व लेह के लिए सप्लाई लेकर जा रहे सैंकड़ों ट्रक टैंकर चार दिनों से मंडी में ही रूके हुए थे.

क्योंकि एक मात्र वैकल्पिक मार्ग जो आइआइटी कमांद कटौला से होकर बजौरा तक जाता है वह भी तीन चार जगहों पर भारी भूसख्लन से बंद है। शनिवार को पंडोह बांध के पास बनाया गया अस्थायी मार्ग बड़ी मशक्कत के बाद खोल दिया गया और इससे जरूरी वस्तुओं को ले जाने वाले वाहनों को गुजारा गया। मंडी में रूकी गाड़ियों को भी आगे भेज दिया गया.

क्योंकि कुल्लू मनाली व लाहुल घाटी में तेल गैस की कमी होने लगी थी। मुख्य संसदीय सचिव सुंदर सिंह ठाकुर भी शनिवार को पंडोह पहुंचे। उनके साथ मंडी के उपायुक्त अरिंदम चौधरी व कुल्लू के उपायुक्त आशुतोष गर्ग भी थे। पुलिस अधिकारी भी इस दौरान मौजूद रहे।

उन्होंने बताया कि पुलिस महानिदेशक से बात हुई है और उन्होंने मंडी व कुल्लू के इन बाधित मार्गों पर 50 -50 और पुलिसकर्मी तैनात करने की मंजूरी दे दी है। उन्होंने यह भी बताया कि मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है कि किसी भी हालत में मार्ग को खोल कर जरूरी वस्तुओं की आवाजाही सुनिश्चित की जाए तथा घाटी से आ रहे सेब व सब्जी से लदे वाहनों को निकाला जाए।