Follow Us:

शिमला: मनमर्जी फीस वसूलने पर गुस्साए अभिभावक, सड़कों पर किया विरोध

पी. चंद |

शिमला में निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ शिमला छात्र अभिभावक मंच ने निजी स्कूलों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। मंच के आह्वान पर जुटे अभिभावकों ने दयानंद स्कूल के बाहर ज़ोरदार प्रदर्शन किया। मंच ने निजी स्कूलों द्वारा की जा रही भारी फीस बढ़ोतरी और टैक्सियों की लूट पर रोष जताया और इसके खिलाफ आवाज बुलंद करने को छात्र-अभिभावक मंच के बैनर तले हर स्कूल के बाहर प्रदर्शन करने का ऐलान किया।

शिमला छात्र अभिभावक मंच बैनर तले जुटे अभिभावकों ने निजी स्कूलों में वसूली जा रही भारी फीस और हर साल इसमें की जा रही बढ़ोतरी पर नाराजगी जताई। निजी स्कूलों पर सरकार को शिकंजा कसना चाहिए और इनके सही संचालन के लिए रेगुलेटरी कमीशन का गठन किया जाए। एसके तहत जहां फीसों का निर्धारण किया जाना चाहिए, वहीं टैक्सियों की सेवाओं को ठीक किया जाए और प्रवेश प्रक्रिया को भी पारदर्शी बनाया जाए।

शिमला अभिभावक छात्र मंच की अध्यक्ष बिंदु जोशी ने कहा कि राजधानी में खुले निजी स्कूलों में भारी फीस वसूली जा रही है और इसमें हर साल बेतहाशा वृद्धि की जा रही है। शिमला में भारी संख्या में नीजी स्कूल खुले हैं और इनमें लोगों को बच्चे पढ़ रहे हैं, और अभिभावक इन स्कूल प्रबंधन के हाथों छले जा रहे हैं। उनका कहना है कि, इस पर रोक लगनी चाहिए और इसके लिए सरकार को आगे आना होगा।