Follow Us:

हमीरपुर में ‘सांसद मोबाइल स्वास्थ्य’ सेवा लॉन्च, घर बैठे करा सकेंगे ईलाज

नवनीत बत्ता |

लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, सांसदों को अपने वोट बैंक की चिंता सताने लगी है। इसी कड़ी में अब सांसदों ने अपने संसदीय क्षेत्रों को तोहफे देने शुरू कर दिये हैं। शनिवार को सांसद अनुराग ठाकुर ने  भोरंज, झंडूता, चिंतपूर्णी  में 'सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा' (SMS) की अनोखी पहल की। इस सर्विस को फोन कॉल या मैसेज से बुलाया जा सकेगा और डॉक्टरों की टीम लोगों के घर द्वार जाकर स्वास्थ्य सुविधाएं देंगी।

इस मौके पर सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि ये सेवा हमीरपुर संसदीय के दूरदराज के इलाकों में उन लोगों के लिए ज्यादा फायदेमंद रहेगी। जहां पर आसानी से डॉक्टर नहीं पहुंच पाते हैं और न ही मरीजों का इलाज समय पर हो पाता हैं। स्वच्छ और स्वस्थ भारत का सपना लेकर ही हम लोग आगे बढ़ रहे हैं और उसी के अंतर्गत इस सुविधा को हम यहां से शुरू कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस सुविधा के अंतर्गत 40 बीमारियों की निशुल्क जांच इस मोबाइल अस्पताल के माध्यम से की जाएगी और अस्पताल आपके द्वार यह कार्यक्रम है। जिसमें दवा से लेकर डॉक्टर और उपचार की पूरी विधि आपके घर में आपको सुविधा देगी। सांसद ने कहा कि हर व्यक्ति को 5 लाख का स्वास्थ्य बीमा मोदी सरकार ने पूरे प्रदेश में दिया हुआ है और हर व्यक्ति  5 लाख तक का निशुल्क इलाज कहीं भी करवा सकता है।