Follow Us:

गुड़िया कांड में ग़िरफ्तार आरोपी 25 तक रिमांड पर, दिल्ली ले गई CBI

पी. चंद |

कोटखाई के बहुचर्चित गुड़िया गैंगरेप एंड मर्डर केस में सीबीआई को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सीबीआई ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उसे गुपचुप तरीके से कोर्ट में पेश भी कर दिया गया। बताया जा रहा है कि अदालत ने आरोपी को 25 अप्रैल तक रिमांड दिया और सीबीआई इसे दिल्ली में ले गई है। हालांकि, सीबीआई ने मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए आरोपी की पहचान पब्लिक नहीं की है।

सूत्रों के अनुसार उसे शिमला जिले से ही गिरफ्तार किया गया है, जहां गुड़िया को गैंगरेप के बाद बड़ी बर्बरता से मौत के घाट उतारा गया था। गुड़िया कांड में सीबीआई की ये पहली गिरफ्तारी है, जबकि लॉकअप कांड में सीबीआई ने पूर्व आईजी सहित 9 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। सीबीआई के प्रवक्ता आरके गौड ने गुड़िया प्रकरण में एक आरापी की गिरफ्तारी की पुष्टि की और कहा कि ये आरोपी उन पांच आरोपियों में नहीं है, जिसे पुलिस की SIT ने विगत वर्ष जुलाई माह में गुड़िया कांड के तुरंत बाद गिरफ्तार किया था।

यहां बता दें कि प्रदेश हाईकोर्ट में गुड़िया मामले की सुनवाई इसी माह 25 अप्रैल को होनी है। पिछली सुनवाई के दौरान सीबीआई ने कोर्ट को बताया था कि वह इस केस को सुलझाने के बेहद नजदीक पहुंच गई है। सीबीआई के वकील अंशुल बंसल ने मीडिया से कहा था कि सीबीआई 25 अप्रैल से पहले ही गुड़िया मर्डर केस में आरोपी को जनता के सामने खड़ा कर देगी।

उल्लेखनीय है कि बीते साढे़ आठ माह से सीबीआई इस केस को सुलझाने में जुटी हुई है। अपनी तफ्तीश के दौरान सीबीआई ने 100 से ज्यादा लोगों के ब्लड सैंपल लिए और वहीं कई संदिग्धों से पूछताछ की जा चुकी है। आरोपियों का सुराग देने वाले पर सीबीआई ने 10 लाख का इनाम भी घोषित कर रखा है।