Follow Us:

नुरपूर हादसे में बचे अवनी-रणवीर के अदम्य साहस को सलाम, प्रशस्ति पत्र से किया सम्मानित

बिट्टु सूर्यवंशी |

71वें हिमाचल दिवस के उपलक्ष्य पर रविवार को धर्मशाला में ज़िला स्तरीय समारोह मनाया गया। बहुउद्देशीय परियोजनाएं एवं ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा समारोह की अध्यक्षता की। इस मौके हिमाचल प्रदेश विधान सभा के उपाध्यक्ष हंस राज विशिष्ट मेहमान के तौर पर उपस्थित रहे। इस अवसर पर हादसे में सुरक्षित बचे दो बहादुर बच्चों अवनी और रणवीर के अदम्य साहस को सलाम करते हुए जिला प्रशासन ने उन्हें प्रशस्ति पत्र प्रदान किए। बच्चों की ओर से ये प्रशस्ति पत्र पुलिस अधीक्षक ने ग्रहण किए।

इस दौरान ऊर्जा मंत्री ने पिछले दिनों नूरपुर के निकट हुई दुखद बस दुर्घटना पर शोक जताते हुए कहा कि इस दर्दनाक हादसे ने सभी प्रदेश वासियों को गहरा सदमा दिया है। उन्होंने कहा कि भविष्य में ऐसी दुर्घटना न हों, इसके लिए सरकार कड़े निर्देश लागू करने जा रही है। इस मौके नुरपूर बस हादसे में मारे गये बच्चों की याद में 2 मिनट का मौन रखा गया तथा मंच पर निर्मित अस्थाई श्रद्धांजलि स्थल पर पुष्प चढ़ा कर उन्हें श्रद्धाजंलि अर्पित की गई।

गौरतलब है कि ये दोनों बच्चे दुर्घटना में स्वयं गंभीर रूप से घायल होने के बावजूद ऊंची पहाड़ी चढ़कर सड़क पर आए थे और पास मौजूद लोगों को इस दुर्घटना की जानकारी दी थी, जिससे राहत बचाव कार्य तुरंत शुरू किए जा सके और अनेक बहुमूल्य जीवन बचाए जा सके।