Follow Us:

ब्रॉन्ज मेडल विजेता विकास ठाकुर के नाम से खुलेंगे 25 जिम: अनुराग ठाकुर

नवनीत बत्ता |

सांसद अनुराग ठाकुर ने बुधवार को भोरंज के लुदर में कामनवेल्थ गेम्स में कांस्य पदक विजेता विकास ठाकुर  सम्मान समारोह का आयोजन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हिमाचल में खेलों को बढ़ावा देने के लिए इंडोर स्टेडियम बनाने पर विशेष बल दिया जाएगा ताकि, युवा प्रतिभाएं आगे बढ़ सकें।
   
अनुराग ठाकुर ने कहा कि विकास ठाकुर ने कांस्य पदक जीतकर हमीरपुर जिला का ही नहीं अपितु पूरे देश का नाम चमकाया है। उन्होंने कहा कि हमीरपुर में विकास ठाकुर के नाम से 25 जिम खोले जाएंगे जिसमें प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में पांच-पांच जिम खोले जाएंगे इस के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए जा चुके हैं ताकि, युवाओं को आगे बढऩे की प्रेरणा मिल सके।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि विकास ने हिमाचल का ही नहीं बल्कि हमीरपुर और अपने गांव का भी मान-सम्मान पूरे विश्व में बढ़ाया है और एक छोटे से गांव से निकला कि इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल करना कोई आसान बात नहीं है और इसके लिए विकास में कड़ा संघर्ष किया है।

उन्होंने कहा कि वह विकास ठाकुर के लिए प्रदेश सरकार से भी बात करेंगे कि उन्हें प्रदेश सरकार हिमाचल प्रदेश में ही नौकरी दें ताकि विकास को इसके लिए अब और कहीं ना जाना पड़े। वहीं, जब  'समाचार फर्स्ट' ने विकास ठाकुर से इस प्रश्न पर सवाल पूछा कि क्या वह हिमाचल प्रदेश में नौकरी करेंगे?

क्योंकि मौजूदा समय में विकास इंडियन एयरफोर्स में वारंट ऑफिसर के पद पर तैनात हैं तो उन्होंने कहा कि  अगर प्रदेश सरकार उन्हें उनके अनुसार नौकरी देती है और उनके खेल के लिए सुविधाएं देती है तो वह हिमाचल प्रदेश में आने के लिए बिल्कुल तैयार है और अपना घर किसे अच्छा नहीं लगता।