Follow Us:

CM ने जाखू स्थित हनुमान मंदिर में चार एस्कलेटर्स का किया शुभारम्भ

desk |

मुख्यमंत्री ने शिमला के जाखू स्थित हनुमान मंदिर में चार एस्कलेटर्स का किया शुभारम्भ, प्रतिघंटा 6 हजार श्रद्धालु कर पाएंगे सफर

शिमला के जाखू मंदिर में आने वाले भगवान हनुमान के भक्तों का सफर अब आसान हो जाएगा. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने वीरवार को जाखू स्थित हनुमान मंदिर में प्रदेश के पहले आउटडोर एस्कलेटर्स का शुभारम्भ किया.

समुद्रतल से 2455 मीटर की ऊंचाई पर स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में लोगों की आवाजाही को आरामदायक बनाने के उद्देश्य से नवनिर्मित चार एस्कलेटर्स का निर्माण 7 करोड़ 94 लाख रुपये से शिंडलर इंडिया द्वारा किया गया है. इन एस्कलेटर्स पर अधिकतम 6 हजार श्रद्धालु प्रतिघंटा सफर कर पाएंगे.

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि इन एस्कलेटर्स से श्रद्धालुओं को हनुमान मंदिर के सुगम दर्शन की सुविधा उपलब्ध हुई है. श्रद्धालुओं की सुरक्षा के दृष्टिगत एस्कलेटर्स के दोनों ओर सेफ्टी ब्रेक और एलईडी लाईट्स लगाई गई हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्राचीन जाखू मंदिर श्रद्धालुओं के साथ-साथ शिमला आने वाले पर्यटकों के लिए आकर्षण का मुख्य केंद्र है. प्रदेश सरकार द्वारा इस धार्मिक स्थल पर सभी प्रकार की आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के प्रयास निरंतर जारी हैं.

वहीं बता दें कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने जैसे ही एस्केलेटर का उद्घाटन किया तो काफी तादाद में लोग उनके साथ एस्केलेटर में चढ़ गए और बीच में पहुंचकर एस्केलेटर अचानक बंद हो गया इसको लेकर सवाल भी आप उठने लगे हैं कि पहले ही दिन एस्केलेटर आखिर कैसे बीच में ही अटक गया क्या इससे पहले कंपनी द्वारा इसकी सही से टेस्टिंग नहीं की गई है थी।