Follow Us:

शिमला समर सीजन में ट्रैफिक मैनेजमेंट प्रदेश पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती

|

एक तरफ देश भर में चुनावी माहौल है तो साथ ही मौसम परिवर्तन से राजधानी शिमला में टूरिस्ट समर सीजन की भी शुरुआत हो रही है. ऐसे में राजधानी शिमला में ट्रैफिक की समस्या शिमला पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती है. शिमला पुलिस के अधीक्षक संजीव कुमार गांधी का कहना है कि शिमला के ट्रैफिक मैनेजमेंट में सबसे बड़ी समस्या यहां का तंग स्पेस है. प्रशासन ट्रैफिक से जुड़े सभी आयामों को देखते हुए जगह-जगह का अवलोकन कर रहा है. आने वाले दिनों में पुलिस प्रशासन बेहतर ढंग से शिमला में ट्रैफिक को मैनेज कर पाएगा.

शिमला पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार गांधी ने कहा कि राजधानी शिमला में स्कूल फिर से खुल गए हैं. ऐसे में बच्चों को स्कूल ले जाने वाली बसों का संचालन भी बढ़ गया है. बड़ी बसों के संचालन से ट्रैफिक की समस्या बढ़ी है. इसके साथ-साथ आने वाले दिनों में राजधानी शिमला में पर्यटकों की आमद भी बढ़ेगी तो वाहनों की तादाद थी बड़ी हुई नजर आएगी.

संजीव कुमार गांधी ने कहा कि ट्रैफिक में पुलिस मैनेजमेंट की समस्या कम और शिमला शहर के तंग स्पेस की समस्या ज़्यादा है. एसपी शिमला ने कहा कि बीते विंटर कार्निवाल के दौरान भी प्रशासन ने होल्डिंग स्पेस बनाए थे और वर्तमान में भी पुलिस ने जगह-जगह का अवलोकन किया है और उसी के आधार पर आने वाले दिनों में शिमला में ट्रैफिक को बेहतर ढंग से मैनेज किया जाएगा.