Follow Us:

सुक्खू का सीएम को सुझाव, नियमों में ढील दे अग्निकांड पीड़ितों को दी जाए आर्थिक मदद

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और विधायक सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने जयराम सरकार को सुझाव दिया है कि रोहड़ू उपमंडल के कसैणी गांव के अग्निकांड पीड़ित परिवारों को नियमों में ढील देकर आर्थिक सहायता दी जाए। चूंकि आगजनी के कारण पूरा गांव तबाह हो गया है। पीड़ित परिवारों को नए सिरे से घर बनाने होंगे। महंगाई के इस दौर में ढाई लाख रुपये से नया मकान बनाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है। सुक्खू सोमवार को कसैणी में अग्निकांड पीड़ितों से मिलने पहुंचे थे।

उन्होंने ग्रामीणों से मुलाकात की और उनका दुःख साझा किया। आगजनी के बारे में जानने के बाद पीड़ित परिवारों को उन्होंने कांग्रेस पार्टी की तरफ से भी वित्तीय मदद उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।  राहत कार्यों का जायजा लेने के बाद सुक्खू ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मांग की है कि एक तो राहत कार्य में तेज़ी लाई जाए और दूसरा आर्थिक सहायता राशि में इजाफा किया जाए।

ताकि पीड़ित परिवार नए सिरे से सिर पर छत्त का इंतजाम कर सकें। सुखविंद्र सुक्खू ने अग्निपीड़ितों को हौसला  बंधाया और कहा कि वे इस कठिन समय का मजबूती से सामना करें। कांग्रेस पार्टी हर वक़्त उन के साथ खड़ी है।