Follow Us:

केंद्रीय मंत्री गडकरी से मिले CM जयराम, उठाई ये मांगें

समाचार फर्स्ट |

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने  दिल्ली प्रवास के दौरान आज केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। इस दौरान प्रदेश से संबंधित लंबित मुद्दों की समीक्षा की गई और महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। बैठक में परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे। नितिन गडकरी ने मुख्यमंत्री के आग्रह पर प्रदेश के लिए स्वीकृत नए उच्च मार्गों के निर्माण की औपचारिकताएं शीघ्र पूरी करने  के अलावा अधिकारियों को यह भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि प्रदेश में जहां पर भी राष्ट्रीय मार्गों का काम चल रहा है, वहां पर्यटन सीजन को ध्यान में रखते हुए सैलानियों को किसी भी किस्म की असुविधा न होने पाए।

बैठक में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने केंद्रीय मंत्री से आग्रह किया कि दुर्घटनाओं को दृष्टिगत रखते हुए हिमाचल प्रदेश और अन्य पहाड़ी राज्यों में सड़कों के रखरखाव और सड़क सुरक्षा बारे एक ठोस नीति बनाई जाए । मुख्यमंत्री ने राज्य में चिन्हित ब्लैक स्पॉट्स के सुधार और सड़क के साथ क्रैश बैरियर लगाने के लिए सीआरएफ में एक विशेष फंड बनाने का केंद्रीय मंत्री से आग्रह भी किया जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया।

मुख्यमंत्री ने सीआरएफ में 210 करोड की बजाए प्रदेश को 300 करोड़ रुपए दिए जाने के राज्य सरकार के संशोधित प्रस्ताव को भी स्वीकार करने का केंद्रीय मंत्री से आग्रह किया, जिसे उन्होंने अपनी सैद्धांतिक स्वीकृति प्रदान कर दी ।

नितिन गडकरी ने राष्ट्रीय राजमार्ग और अपने मंत्रालय से संबंधित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को प्रदेश के अधिकारियों के साथ मई के पहले सप्ताह में शिमला में बैठक करने के निर्देश भी दिए। वहीं, मुख्यमंत्री ने हिमाचल प्रदेश के लिए 69 नए राष्ट्रीय राजमार्गों की स्वीकृति के लिए केंद्रीय मंत्री का आभार भी व्यक्त किया।