Follow Us:

मनी लॉन्ड्रिंग केस: पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुए पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह

समाचार फर्स्ट |

सीबीआई द्वारा पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के खिलाफ दायर मनी लॉन्ड्रिंग केस में बुधवार को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में दस्तावेजों की जांच हुई। इस दौरान वीरभद्र सिंह कोर्ट में ही मौजूद रहे। अब मामले की अगली सुनवाई 17 मई को होगी। बता दें कि वीरभद्र सिंह के खिलाफ सीबीआई ने सितंबर 2015 में आय से अधिक संपत्ति और भ्रष्टाचार के मामले में केस दर्ज किया था। इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने वीरभद्र और उनके परिवार के खिलाफ अपनी धनशोधन जांच के सिलसिले में पिछले वर्ष 5.6 करोड़ रुपए कीमत की संपत्ति भी जब्त की थी।

मनी लॉन्ड्रिंग केसइस मामले में वीरभद्र सिंह से सीबीआई भी पूछताछ कर चुकी है। फाइल की गई चार्जशीट में वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह के अलावा, अन्य 6 लोग भी शामिल हैं। ईडी ने अपनी जांच में दावा किया है कि उसने इस रिपोर्ट में कई गवाहों के बयान दर्ज किए हैं। इन सभी को प्रीवेन्शन्स ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत आरोपी बनाया गया है। आरोपी आनंद चौहान के खिलाफ यह दूसरी चार्जशीट है। इससे पहले वीरभद्र सिंह और उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह को इस मामले में CBI की विशेष अदालत ने जमानत दे दी है।

ये है पूरा मामला

सीबीआई ने पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, पत्नी प्रतिभा सिंह और अन्य 9 आरोपियों के खिलाफ आय से अधिक प्रॉपर्टी केस में 3 अप्रैल 2017 को चार्जशीट दायर की थी। सीबीआई ने इस आरोप पत्र में वीरभद्र सिंह, एलआईसी एजेंट आनंद चौहान, प्रतिभा सिंह, चुन्नी लाल, जोगिंद्र , प्रेमराज, लवन रोच, राम प्रकाश भाटिया और वाकामुल्ला चंद्रशेखर को आरोपी बनाया है।