Follow Us:

IPH विभाग की लापरवाही, यहां पक्षियों कें पंखों और हड्डियां मिले पानी की हो रही सप्लाई

रविंदर कुमार |

ऊना के संतोषगढ़ के वार्ड नंबर 2 में पीने के पानी से पक्षियों के पंख और हड्डियां निकल रही हैं। जिससे स्थानीय लोगों में आईपीएच विभाग के खिलाफ रोष जताया जा रहा है। आईपीएच विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को भी समस्या से अवगत करवाया गया लेकिन, वह भी अपना पल्ला झाड़ रहे हैं और चुप्पी साधे बैठे हैं। स्थानीय लोगों का आरोप है कि पिछले कई दिनों से संतोषगढ़ के वार्ड नंबर दो में पेयजल में दूषित पानी आ रहा है। पहले तो लोगों ने इसे गंभीरता से नही लिया।

लेकिन, जब बुधवार को सुबह पानी आया तो पानी में से पक्षियों के पंख और हड्डियां निकली। जिसे देख सभी के होश फाख्ता हो गए। स्थानीय लोगों ने जब एक दूसरे से पूछा तो उनके घरों में भी इसी तरह का पानी निकला। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि आईपीएच विभाग किस तरह से लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहा है। स्थानीय लोग दूषित पानी पीकर बीमारियों की चपेट में आना शुरू हो गए हैं।

लोगों ने कहा कि इस मामले को आईपीएच मंत्री के ध्यान में लाया जाएगा, ताकि इस  पर गंभीरता से एक्शन लिया जा सके। उधर, आईपीएच विभाग के अधिशाषी अभियंता इंजीनियर नरेश धीमान ने कहा कि मामला अनके ध्यान में आया है। शीघ्र ही मामले को लेकर उचित कार्रवाई की जाएगी।