Follow Us:

कसौली गोलीकांड पर बोले GS बाली, हिमाचल में जयराम सरकार का सिस्टम फेल

बिट्टू सूर्यवंशी |

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व परिवहन मंत्री जीएस बाली ने कसौली में महिला अधिकारी की हत्या को जयराम सरकार के सिस्टम की नाकामी बताया है। जीएस बाली ने कहा कि मौके पर पुलिस भी अधिकारियों के साथ मौजूद थी, लेकिन जब महिला पर गोली चलाई गई तो पुलिस किसी भी आरोपी को ग़िरफ्तार नहीं कर पाई। पुलिस की ये नाकामी बताती है कि सरकार का सिस्टम पूरी तरह फेल है।

सुप्रीम कोर्ट के दख़ल के बाद सरकार होश में आई है और सरकार को कोर्ट के संज्ञान को सीरियस लेना चाहिए। बदमाशों को पुलिस को कोई ख़ौफ तक नहीं है, पुलिस के सामने-सामने लोग गोलियां चला रहे हैं और पुलिस कुछ नहीं कर पा रही। उन्होंने कहा कि 100 दिन तक तो मैं सरकार के कार्यकाल पर चुप रहा, लेकिन सरकार पूरी तरह नेगटीविटी से चल रही है, जिसके चलते उन्हें मजबूरन बोलना पड़ा।

दाव पर लगी हिमाचल की साख़

पालमपुर गैंगरेप पर जीएस बाली ने कहा कि आए दिन प्रदेश में रेप की घटनाएं बढ़ रही हैं। प्रदेश के बेटियों को इंसाफ दिलाने की बजाय हर मामले में पुलिस की लेटलतीफी सामने आ रही है। देश-विदेश में हिमाचल की छवि ख़राब हो रही है और ऐसी घटनाओं ने देवभूमि को साख़ को दाव पर लगा दिया है। माफियाराज़ हर विभाग में सक्रीय है और सरकार को इसपर कड़ा संज्ञान लेना चाहिए। राजनीतिक दलों से लेकर आम जनता को एक साथ इसके लिए आवाज़ उठानी चाहिए और हिमाचल की छवि को पहले जैसा बनाए रख़ना चाहिए।

चुनावों के वक़्त लाई जाती है रिटेंशन पॉलिसी?

जीएस बाली ने कहा कि सरकार को रिटेंशन पॉलिसी लाने की क्या जरूरत है। जब भी चुनाव आते हैं, तो रिटेंशन पॉलिसी क्यों लाई जाती है…?? अग़र सरकारी भवन बहुमंजिला बन सकते हैं तो प्राइवेट के लिए कोई स्थाई नीति होनी चाहिए। कानून से खिलवाड़ ने करके कोई पर परमानेंट कानून बनना चाहिए और कोई उसका उल्लंघन करे तो उसे कड़ी सज़ा मिलनी चाहिए।

सरकार बताए किसका है दबाव?

पूर्व मंत्री ने कहा कि प्राइवेट बस ऑपरेटर HRTC कर्मचारियों के साथ मारपीट कर रहे हैं। कुछ प्राइवेट बस ऑपरेटरों को सरकार ने दवाब में आकर ढांगू के बजाय पठानकोट तक बस रूट जारी कर दिए है, जो कि नियमों के अनदेखी और इलीगल हैं। सरकार दबाव में आकर ऐसे कई फैसले ले रही है, लेकिन उन्हें बताना चाहिए कि आख़िर ये दबाव किसका है…?? मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को अधिकारी गुमराह करके ऐसी जगहों पर पट्टिकाएं लगवा रहे हैं जहां पहले की काम पूरा हो चुका है।

परिवहन मंत्री को नसीहत

जीएस बाली ने कहा कि सरकार ने अभी तक टाटा कंपनी की राशि जारी नहीं की है। परिहवन मंत्री कहते हैं कि पूर्व सरकार में अधिक बसे ख़रीदी गई हैं, लेकिन यदि उन्हें लगता है कि यदि बसें ज्यादा हैं तो वे वापस कर दें।

कांग्रेस में नहीं कोई मतभेद, लोकसभा चुनाव पर बोले

पूर्व मंत्री ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और सुखविंदर सिंह सुक्खू के बीच कोई मतभेद नहीं है। लोकसभा चुनाव में जिसको जो जिम्मेदारी मिलती है, वे उसका निर्वहन करेगा और कांग्रेस एकजुट होकर काम करेगी। साथ ही लोकसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर बाली ने कहा कि मैं भविष्य की राजनीति नहीं करता, यहां बड़े-बड़े नेता है और जो चुनाव लड़ना चाहता वे लड़ सकता है।