Follow Us:

संगम पार्क फवारा चौक कोतवाली बाजार का दोबारा होगा सौंदर्यीकरण

desk |

धर्मशाला:–: नगर निगम धर्मशाला के तहत आने वाले मुख्य कोतवाली बाजार के संगम पार्क फवारा चौक का स्मार्ट सिटी के तहत दोबारा से सौंदर्यकरण किया जाएगा। स्मार्ट सिटी धर्मशाला की ओर से बनाई गई योजना के तहत चौक को चौड़ा किया जाएगा, और उसके बाद फवारा, शहीद भगत सिंह की प्रतिमा को सुंदरीकरण करके स्थापित किया जाएगा। इसके लिए पहले से ही मौजूद फवारा चौक पर रामलीला स्टेज को भी हटाए जाने की योजना बनाई गई है। जिसके बाद चौक के विस्तारीकरण व विकास को स्मार्ट सिटी की ओर से बजट प्रदान किया जाएगा।

चौक के सौंदर्यकरण होने से मैकलोडगंज, खड़ा डंडा रोड, खनियारा रोड, ओल्ड चडी रोड व कोतवाली बाजार की तरफ आने वाले वाहनों के लिए भी आवाजाही को सुगम किया जाएगा। बता दें कि इससे पहले भी एडीबी व करोडों रुपए के बजट से फव्वारा चौक का सौन्दर्यकरण किया गया था, लेकिन वह फव्वारा ही नहीं चल पाया। जबकि हर तरफ गंदगी का आलम देखने को मिलता है। जिसे लेकर लगातार कई बड़े सवाल उठते रहे हैं। अब भी उक्त कार्य को सही प्रकार से करवाने को जोर-शोर से मांग उठ रही है। हालांकि पुराने रामलीला स्टेज को हटाने को लेकर स्थानीय लोगों व व्यापारियों में रोष भी देखने को मिल रहा है। उन्होंने सौंदर्य करण के कार्य को जनता की सहभागिता के साथ किए जाने की मांग उठाई है। साथ ही इससे पूर्व सरकारों की ओर से व पर्यटन विभाग व एशियन डेवलपमेंट बैंक की ओर से खर्च किए गए करोड़ों रुपए का दुरुपयोग होने का भी आरोप लगाया है।

नगर निगम धर्मशाला की महापौर नीनू शर्मा ने कहा कि अब स्मार्ट सिटी के तहत कोतवाली बाजार फव्वारा चौक का विस्तारीकरण व सौंदर्यकरण किया जाएगा। जिससे शहर में आने वाले पर्यटकों को बेहतरीन सुविधा वह अच्छा नजारा देखने को मिल पाएगा।