Follow Us:

हिमाचल में अब एक और जगह फटा बादल, मची भारी तबाही

DESK |

हिमाचल में बरसात से तबाही का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। अब ताजा मामला प्रदेश के लाहौल स्पीति के काजा की पिन वैली में देखने को मिला है यहां बादल फटने से एक महिला की मौत हो गई है, जबकि कार और अन्य संपति को काफी नुकसान हुआ है. यह घटना शुक्रवार शाम की है. प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव अभियान चलाया है. महिला के शव को बरामद कर लिया गया है. एडीसी काजा ने घटना की पुष्टि की है.

जानकारी के अनुसार, स्पीती के काजा के सगनम गांव में बादल फटा और फिर फ्लैश फ्लड आ गया.
फ्लैश फ्लड की चपेट में गांव की महिला और कार आ गई. इस कारण महिला की मौत हो गई.
मृतक की पहचान 51 वर्षीय महिला के तौर पर हुई है. यहां पर बस स्टैंड के पास एक कार भी फ्लैश फ्लड की चपेट में आ गई.

लाहौल स्पीति जिला आपदा प्रबंधन की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार, एडीसी काजा और आईटीबीपी के जवानों ने मौके पर सर्च ऑपरेशन चलाया था.
फिलहाल, जल शक्ति विभाग की तरफ से सगनम गांव में पानी के पाइपें जोड़ कर पेयजल की व्यवस्था कर दी है और शनिवार सुबह से राहत और बचाव का काम शुरू हुआ है. मौके पर जेसीबी भेजी गई है. एडीसी काजा ने बताया कि येशी जागमो नाम की महिला की मौत हुई है. उसका शव बरामद कर लिया गया है. फ्लैश फ्लड से इलाके की कृषि भूमि को भी नुकसान हुआ है.

पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने घटना पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि लाहौल-स्पीति के अंतर्गत पिन वैली में भारी बारिश से हुई जानमाल की क्षति अत्यंत दुःखद एवं पीड़ादायक है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति दें और शोकसंतप्त परिवारजनों को इस असहनीय दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें. प्रदेश की जनता से मेरा विनम्र आग्रह है कि मौसम के बारे में जानकर ही पहाड़ों का रुख करें, भूस्खलन संभावित क्षेत्रों और नदी-नालों से दूरी बनाए रखें.