Follow Us:

शिमला के रिज मैदान पर लगाया गया रक्तदान और स्वास्थ्य शिविर

|

शिमला के ऐतिहासिक मैदान पर रक्तदान और स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। यह शिविर मिडिल बाजार की पार्षद उमंग बंगा द्वारा किया गया है। जिसका शुभारंभ शहरी विधायक हरीश जनारथा द्वारा किया गया जहां पर काफी तादात में लोग ओर पर्यटक रक्तदान करने पहुच रहे है। इसके अलावा शिमला शहर के लोगों के लिए निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन भी किया गया है जहां पर मुफ्त में टेस्ट किया जा रहे हैं।

मिडिल बाजार की पार्षद उमंग बंगा कहा कि रिज मैदान पर पिछले 5 सालों से यहां पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता रहा है और इस साल भी रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है जिसमें 100 यूनिट ब्लड एकत्रित करने का लक्ष्य रखा गया है उन्होंने कहा कि अस्पतालों में खासकर मरीजों को रक्त की कमी रहती है जिसको देखते हुए यह शिविर का आयोजन किया गया है इसके साथ ही स्वास्थ्य जांच शिविर का भी आयोजन किया गया है जहां पर निशुल्क में लोगों के स्वास्थ्य की जांच करने के साथ ही निशुल्क टेस्ट भी किया जा रहे हैं।

वही शहरी विधायक हरीश जनारथा पार्षद द्वारा लगाए गए शिविर की सराहना करते हुए कहा कि शिमला के अस्पतालों में रक्त की काफी कमी रहती है ऐसे में इस तरह की शिविर आयोजित कर रक्त की कमी को दूर किया जा सकता है और जरूरतमंदों को काफी मदद मिलती है। इसके अलावा यहां पर बुजुर्गों और आम लोगों के लिए स्वस्थ्य जांच शिविर लगाया गया है।