Follow Us:

शिमला: छात्रा से छेड़छाड़ मामले में आरोपी सरकारी शिक्षक बर्खास्त

पी. चंद |

शिमला के सरकारी स्कूल में छात्रा से छेड़छाड़ करने वाले आरोपी शिक्षक पर विभाग ने कड़ी कार्रवाई करते हुए बर्खास्त कर दिया है। राजकीय माध्यमिक पाठशाला में फील्ड के स्टाफ सदस्यों और छात्रों ने लिखित बयान में कहा है कि आरोपी शिक्षक कुछ समय से छात्राओं के साथ यौन उत्पीड़न और दुर्व्यवहार करता है। एक रिपोर्ट दर्शाती है कि यह शिक्षक सितम्बर, 2017 के दौरान स्कूल की छात्राओं के साथ दुर्व्यवहार और यौन उत्पीड़न में लिप्त पाया गया है।  

पुलिस ने घटना के दिन भारतीय दंड संहिता की धारा- 354 और पोक्सो अधिनियम की धारा 9f के तहत एफआईआर दर्ज की है। पुलिस का कहना है कि उक्त शिक्षक काफी समय से छात्राओं के साथ दुर्व्यवहार कर रहा था। कई दफा उसे वॉर्न भी किया गया था, लेकिन उसकी गतिविधियों में कोई सुधार नहीं हुआ और रिपोर्ट में वे यौन उत्पीड़न मामले में लिप्त पाया गया।

इससे पूर्व भी बलदेव राज हरनोट को शिमला जिला के रामपुर क्योंथल में नियुक्ति के दौरान विद्यालय परिसर में एक छात्र को शारीरिक दंड देने के मामले में लिप्त पाया गया था। इस मामले की जांच हुई और शिक्षक ने लिखित में क्षमा याचना मांगी थी। वहीं, अब एक बार फिर उक्त शिक्षक ने ऐसी शर्मनाक हरक़त की, जिसके चलते उसे बर्खास्त कर दिया गया है।