Follow Us:

कांग्रेस बताएं कि वो धारा 370, 35ए को लागू करने के पक्ष में है : बिंदल

DESK |

शिमला, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. राजीव बिन्दल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी से पूछना चाहती है कि जम्मू-कश्मीर नैशनल काॅन्फ्रेंस ने चुनाव की दृष्टि से घोषणा की है कि जेकेएनसी की सरकार आने पर धारा 370 को समाप्त कर दिया जाएगा, 35ए को समाप्त कर दिया जाएगा.

कांग्रेस पार्टी ने नैशनल काॅन्फ्रेंस से समझौता किया है, तो वो इस बात को स्पष्ट करें कि वो धारा 370 व 35ए को दोबारा लागू करने के पक्ष में है क्या ? और धारा 370 को हटाकर वहां का जो वातावरण शांतिप्रिय हुआ है, आतंक को समाप्त कर विकास की पटरी पर जम्मू-कश्मीर आगे बढ़ा है, क्या वो उसको वापिस लाना चाहते हैं ? जेकेएनसी के साथ समझौता करके कांग्रेस यह स्पष्ट करे कि जो पाकिस्तान के साथ ट्रेड खोलने की बात, पाकिस्तान के साथ वार्ता की बात जेकेएनसी ने की है, क्या कांग्रेस और राहुल गांधी उसके समर्थन में है, इसको भी वो स्पष्ट करें।

डाॅ. राजीव बिन्दल ने कांग्रेस और राहुल गांधी से पूछा कि जिन्होनें कश्मीर में पत्थरबाजी की उनको दोबारा सरकारी नौकरी देना, आतंकवादियों को सरकारी नौकरी देना, जिसकी घोषणा जेकेएनसी ने की है, क्या वो इसके पक्ष में है और जो जम्मू-कश्मीर तेज गति से विकास की राह पर चला है, जहां पर बड़ी मात्रा में निवेश आ रहा है, जहां पर उद्योग आ रहे हैं, रेलवे और सड़क का बड़ा नेटवर्क बिछ रहा है, जहां पिछले 5-6 सालों में पर्यटन ने बड़ी प्रगति की है, कांग्रेस और राहुल गांधी बताए कि क्या वो इसको समाप्त करने के पक्ष में है ?

डाॅ. बिन्दल ने कहा कि जेकेएनसी तिरंगे के साथ दूसरा झण्डा लगाना चाहता है जिसकी उन्होनें घोषणा की है। कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी स्पष्ट करें कि क्या वो देश की अखण्डता को समाप्त करके एक ही देश के अंदर दो निशान, दो संविधान लागू करने के पक्षधर हैं। यह भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस पार्टी से पूछना चाहती है, उनको देशहित में यह स्पष्ट करना ही होगा और यदि वो इस बात को स्पष्ट नहीं करते हैं तो जम्मू-कश्मीर और देश यह मानकर चलेगा कि पाकिस्तान के आतंकवादियों के साथ कांग्रेस की खुली सांठ-गांठ है।