Follow Us:

शिमला: RKS कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

desk |

इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में रोगी कल्याण समिति के कर्मचारी आज से पूरे दिन की हड़ताल पर हैं। नियमित पे स्केल की मांग पूरी न होने के कारण इन कर्मचारियों में रोष हैं। हड़ताल के चलते अस्पताल आए सैंकड़ों मरीजों को परेशानियों का सामना करना पडा है। आज भी सुबह से आईजीएमसी में पर्ची काउंटर पर लाइने लगी हैं। मरीजों को पर्ची और कैश काउंटर पर घंटों कतारों में खड़ा रह कर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ रहा है।

रोगी कल्याण समिति के अध्यक्ष अरविंद पाल ने बताया कि जब तक सरकार द्वारा उनकी नियमित पे स्केल की मांग को पूरा नहीं किया जाता तब तक उनकी हड़ताल आज से पूरे दिन जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि सिर्फ एमरजेंसी पर्ची काउंटर पर आरकेएस कर्मचारी रहेंगें। इमरजेंसी के किसी भी मरीज को परेशानी नहीं होगी।

बाकी किसी भी ओपीडी में रजिस्ट्रेशन काउंटर, पर्ची काउटर और कैश काउंटर पर कोइ भी आरकेएस कर्मचारी नही हैं। अरविंद पाल ने कहा कि आईजीएमसी में वर्ष 2016 में 36 आरकेएस कर्मचारियों को और उसके बाद वर्ष 2019 में एक कर्मचारी को रैगुलर पे स्केल सरकार की नोटीफिकेशन के आधार पर दिया जा चुका है।

वर्ष 2021 में आरकेएस के तहत 55 कर्मचारी 8 साल का कार्यकाल पूरा कर चुके हैं लेकिन सरकार रैगुलर पे स्केल नहीं दे रही है। सरकार वर्ष 2016 की तर्ज पर 55 आरकेएस कर्मचारियों को रैगुलर पे स्केल देने की अधिसूचना जारी करे। उन्होंने कहा कि मांगे न मानने तक हड़ताल अनिश्चित काल तक जारी रहेगी।