Follow Us:

Mandi: 20 सितंबर को पेंशनर हर जिला मुख्यालय में करेंगे धरना प्रदर्शन

|

 

समाचार फर्स्‍ट नेटवर्क

Pensioners sit-in protest:  हिमाचल प्रदेश वैलफेयर एसोसिएशन जिला मंडी की बैठक प्रधान हरीश शर्मा की अध्यक्षता में पेंशन भवन हॉस्पिटल रोड में सम्पन्न हुई उन्होंने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य स्तर पर लिए गए निर्णयानुसार हिमाचल के सभी जिलों में पेंशनरों की लंबित वित्तीय समस्याओं को लेकर 20 तारीख को हर जिला के मुख्यालय में धरना प्रदर्शन किया जाएगा । उपायुक्त के माध्यम से प्रदेश सरकार को ज्ञापन सोंपा जाएगा।

जिला प्रधान द्वारा हाउस में रखे इस प्रस्ताव पर सचिव रोशन लाल कपूर, वरिष्ठ उप प्रधान जे एस चंदेल, उप प्रधान देवेंद्र कपूर, देव चंदेल, राज्य सहसचिव चंपा शर्मा, कोषाध्यक्ष कुलदीप शर्मा, राज्य मुख्य सलाहकार डॉ के सी मल्होत्रा, मीडिया प्रभारी कुलदीप गुलेरिया ,राज्य संगठन सचिव सूरज ठाकुर सहित जिला के 13 खण्डों के प्रधान व सचिवों व अन्य पदाधिकारीयों ने ध्वनि मत से इस प्रस्ताव का समर्थन किया।

बैठक में यह भी प्रस्ताव पास किया गया कि हिमाचल प्रदेश पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन जिला मंडी सचिवालय कर्मचारी संघ के किसी भी निर्णय का पूरा समर्थन करती है और सरकार से आग्रह करती है कि सचिवालय कर्मचारीयों के प्रति दिए जा रहे नोटिस और ज्ञापनों पर गौर करें और उन्हें डराने या धमकाने का काम ना करें ।

बैठक में निर्णय लिया कि जिला के सभी खण्डों के चुनाव माह नवंबर और दिसंबर में करवाए जाएंगे तथा जिला कार्यकारिणी का गठन जनवरी -फरवरी 2025 में करवाया जाने का निर्णय लिया। हरीश शर्मा ने कहा कि जिला में किसी भी पेंशन की कोई समस्या है तो वह 20 सितंबर तक जिला कार्यालय में भेज दें क्योंकि नवंबर और दिसंबर में मंडी जिला की प्रस्तावित जेसीसी बैठक में उन मांगों को उपायुक्त के समक्ष रखा जा सके ।

बैठक में खण्डों के प्रधान जिसमें करसोग यूनिट के प्रधान हेतराम ठाकुर, बल्ह से बालकराम, दरंग से लाभ सिंह ठाकुर, नीहरी से हेतराम वर्मा , कोटली के ठाकुर सिंह वर्मा , धर्मपुर से हरिनन्द शास्त्री, धनौट् से भूप सिंह और सराज खण्ड के प्रधान चमन ठाकुर, प्रेस सचिव योगेंद्र पाल सरोज सहित अनेक प्रतिनिधि उपस्थित रहे।