Follow Us:

हमीरपुर में बिना अनुमति व्यापार करने वालों पर नगर परिषद कसेगी शिकंजा

|

 

समाचार फर्स्‍ट एजेंसी

Hamirpur: शहर में बिना अनुमति के सामान बेचने वाले बाहरी राज्यों के लोगों पर नगर परिषद कार्रवाई करेगी। बाहरी राज्य के ऐसे लोग सामने आए हैं, जो कि बिना अनुमति शहर में कहीं भी बैठकर सामान बेच रहे हैं। कुछ दिनों से चुन्नी बेचने का एक नया ट्रेंड चला हुआ है।
बताया जा रहा है कि कहीं गोदाम से यह लोग चुन्नी लेकर आते हैं तथा शहर में बिना नगर परिषद और व्यापार मंडल की अनुमति के कहीं भी बैठकर सामान बेचने लगते हैं। चर्चा है कि यह गोदाम किसी और का है और उसने प्रवासियों को बिक्री करने के लिए रखा है।
व्यापार मंडल के ध्यान में मामला आने के बाद नगर परिषद हमीरपुर से शिकायत की गई है। शिकायत मिलने के बाद नगर परिषद के माध्यम से अब इनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। यह भी बताया जा रहा है कि यह कम दाम में चुन्नी शहर में बेच रहे हैं जिस कारण यहां के स्थाई दुकानदारों को नुकसान उठाना पड़ रहा है।
वहीं नगर परिषद अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ भी कार्यवाही करेगी। शहर में नगर परिषद द्वारा अतिक्रमण पर कार्रवाई करने के कुछ दिनों बाद फिर हालत पहले जैसे ही बनना शुरू हो जाते हैं। ऐसे में नगर परिषद ने यह फैसला लिया है कि अब नियम अनुसार शहर का निरीक्षण कर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। नगर परिषद ने शहर को सुंदर बनाने के लिए कई कदम उठाए हैं लेकिन अतिक्रमण कहीं ना कहीं एक बड़ी बाधा जरूर नगर परिषद के काम में बन रहा है। इस बढ़ा को दूर करने के लिए ही नगर परिषद अब नियमित तौर पर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाएगा। नगर परिषद हमीरपुर के कार्यकारी अधिकारी अजमेर ठाकुर ने बताया कि अतिक्रमण करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा।