Follow Us:

जेल की सलाखें मेरे हौसले को कम नहीं कर सकती: केजरीवाल

|

समाचार फर्स्‍ट, एजेंसी

New Delhi: आबकारी नीति मामले में जेल में बंद आम आदमी पार्टी के प्रमुख व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल से बाहर आते ही समर्थक जश्‍न में डूब गए हैं। उनके तिहाड़ जेल से रिहा होने पर आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया गया और पटाखे जलाए गए। जेल से बाहर आने के बाद केजरीवाल ने कहा कि इनकी जेल की सलाखें केजरीवाल के हौसले को कम नहीं कर सकती।

 

अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘मैंने जिंदगी में बहुत संघर्ष किया है। बहुत बड़े-बड़े संघर्ष किए, जिंदगी में बहुत मुसीबतें झेली हैं लेकिन हर कदम पर भगवान ने मेरा साथ दिया। ऊपर वाले ने मेरा साथ दिया क्योंकि मैं सच्चा था, मैं सही था… इन लोगों ने मुझे जेल में डाल दिया।’

उन्होंने कहा, ‘इन लोगों को लगा कि केजरीवाल को जेल में डाल देंगे तो केजरीवाल के हौसले टूट जाएंगे। आज मैं आपको कहना चाहता हूं कि मैं जेल से बाहर आया हूं, मेरे हौसले 100 गुना ज्यादा बढ़ गए हैं, मेरी ताकत 100 गुना ज्यादा बढ़ गई है। इनकी जेल की सलाखें केजरीवाल के हौसले को कम नहीं कर सकती। मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि जैसे आज तक ऊपर वाले ने मुझे रास्ता दिखाया, मुझे ताकत दी, ऐसे ही मुझे रास्ता दिखाता रहे, मैं देश की सेवा करता रहूं और ये जितनी भी राष्ट्र विरोधी ताकतें हैं. जो देश को बांटने का काम कर रही हैं, देश को अंदर से कमजोर करने का काम कर रही हैं, जिंदगी भर मैं इनके खिलाफ लड़ा हूं और ऐसे ही लड़ता रहूंगा।’

इससे पहले भारी बारिश के बीच आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं और सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने पार्टी प्रमुख एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का शुक्रवार शाम को तिहाड़ जेल से बाहर आने पर उनके समर्थन में नारे लगाते हुए स्वागत किया।

बारिश के बावजूद मुख्यमंत्री की पत्नी सुनीता केजरीवाल सहित आप के कई वरिष्ठ नेता ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक के जेल से बाहर आने का इंतजार कर रहे थे। भारी बारिश के बीच पोस्टर, बैनर और पार्टी के नीले-पीले झंडों के साथ छाते लेकर आप समर्थक जेल के बाहर मौजूद थे। खुशी से झूमती भीड़ मुख्यमंत्री के समर्थन में नारे लगा रही थी।
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, राज्यसभा सदस्य संजय सिंह और पार्टी नेता एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सहित आप के कई अन्य वरिष्ठ नेता भी मौके पर मौजूद थे। आप समर्थकों ने तिहाड़ जेल के बाहर ‘‘जेल के ताले टूट गए, अरविंद केजरीवाल छूट गए” जैसे नारे लिखे बड़े-बड़े बैनर लगाए थे। केजरीवाल की रिहाई से पहले जेल के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई।
आप के राष्ट्रीय संयोजक को सीबीआई ने 26 जून को गिरफ्तार किया था। उन्होंने दिल्ली उच्च न्यायालय के पांच अगस्त के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। हाई कोर्ट ने भ्रष्टाचार के मामले में केजरीवाल की गिरफ्तारी को बरकरार रखा था। उच्चतम न्यायालय ने आबकारी नीति ‘घोटाले’ से ही जुड़े धनशोधन के मामले में 12 जुलाई को केजरीवाल को अंतरिम जमानत दे दी थी।