Follow Us:

संजौली मस्जिद विवाद में ओवैसी की एआईएमआईएम पार्टी की एंट्री, हाईकोर्ट में पीआईएल की तैयारी

|

सवाल

नगर निगम ने खुद 7000 अवैध निर्माण चिन्हित किया था। क्या सब पर बुलडोजर चलेगा या सिर्फ मस्जिद को निशाना बनाया गया?  

Shimla: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के संजौली मस्जिद विवाद को मुस्लिम समुदाय राष्‍ट्रीय और तूल देने की तैयारी में है। औवेसी ने अपने कमान वाली आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन राजनैतिक पार्टी को इस विवाद में उतार दिया है । हाईकोर्ट में पीआईएल की तैयारी चल रही है।

एआईएमआईएम के दिल्ली अध्यक्ष डा. शोएब जमई ने शिमला पहुंचकर संजौली मस्जिद का दौरा किया है। इस दौरान उन्होंने इस संबंध में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट डाली। इसमें लिखा-शिमला की संजौली मस्जिद के आसपास जितनी भी बिल्डिंग है, सब के ऊपर अवैध निर्माण हुआ है। उन सब की ऊंचाई मस्जिद की हाइट से ज्यादा है। शिमला नगर निगम ने खुद 7000 अवैध निर्माण चिन्हित किया था। क्या सब पर बुलडोजर चलेगा या सिर्फ मस्जिद को निशाना बनाया गया।

इस वीडियो में लाइव सबूत है। इसलिए हमारी टीम ने फैसला किया है कि हम हिमाचल हाईकोर्ट में पीआईएल करेंगे, ताकि सभी 7000 अवैध निर्माण पर भी बुलडोजर चलाने का आर्डर जारी हो।

मामले को बढ़ता देख संजौली मस्जिद कमेटी सामने आई है और उन्होंने पूरे मामले से किनारा करते हुए शांत माहौल को खराब करने और शोएब जामाई के ब्यान का खंडन किया है और उनके खिलाफ कारवाई की मांग की है। संजौली मस्जिद कमेटी के अध्यक्ष मोहम्मद लतीफ और अन्य लोगों ने कहा कि वे मस्जिद के अवैध हिस्से को ख़ुद गिराने को तैयार है इसके लिए एमसी आयुक्त को ज्ञापन भी दिया है। उन्होंने कहा कि ये शख्स मस्जिद में आए और नमाज पढ़ी जिसके बाद ये वीडियो बनाई गई जो वायरल हो रही हैं। कमेटी के सदस्यों का कहना है कि हिमाचल का माहौल शांतिपूर्ण हैं यहां लोग आपस में भाईचारे से रहते हैं। उन्हें मालूम नही था की ये शोएब जामाई किस मंशा से यहा आए थे।