Follow Us:

महात्मा गांधी ने बताया सत्य और अहिंसा का रास्ता: आशीष बुटेल

|

 

पालमपुर: मुख्य संसदीय सचिव शहरी विकास एवं शिक्षा आशीष बुटेल ने महात्मा गांधी की जयंती पर गांधी मैदान पालमपुर में आयोजित कार्यक्रम में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी का सत्य और अहिंसा का मार्ग आज भी प्रासंगिक है और हमें उनके दिखाए मार्ग पर चलने की प्रेरणा देता है।

सीपीएम के इस कार्यक्रम में आशीष बुटेल ने सेंट पॉल सीनियर सेकेंडरी स्कूल पालमपुर और ग्राम पंचायत बदेहड़ में भी महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि महात्मा गांधी ने ब्रिटिश हुकूमत के खिलाफ सत्य और अहिंसा को अपना सबसे बड़ा हथियार बनाया। उनके विचार आज भी करोड़ों लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत हैं। आशीष बुटेल ने कहा कि महात्मा गांधी की शिक्षाओं को हमें जीवन में उतारकर समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करना चाहिए।

इस अवसर पर उन्होंने विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता बच्चों को पुरस्कृत किया और बदेहड़ पंचायत में ओपन जिम के लिए 2 लाख रुपये, विद्यालय की चारदीवारी के लिए 3 लाख रुपये, और महिला मंडल को 10 हजार रुपये देने की घोषणा की।