Follow Us:

विधायकों की खरीद-फरोख्त मामला: हेलिकॉप्टर कंपनी के अधिकारी से शिमला में पूछताछ

|

MLABriberyCase: विधायकों की खरीद-फरोख्त और सरकार को अस्थिर करने के मामले में जांच के तहत पुलिस ने गुरुग्राम स्थित एक हेलिकॉप्टर कंपनी के अधिकारी को पूछताछ के लिए शिमला बुलाया है। पुलिस ने अधिकारी से विधायकों द्वारा उपयोग की गई हवाई सेवाओं का पूरा विवरण मांगा है, जिसमें हवाई सेवाओं पर आए खर्च और बुकिंग के आदेश देने वाले व्यक्ति की जानकारी शामिल है। अधिकारी से पूछताछ में किसके निर्देश पर हेलिकॉप्टर बुक किए गए और लाखों रुपये के इस खर्च का भुगतान किसने किया, इसकी जानकारी ली जा रही है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, अधिकारी ने कुछ रिकॉर्ड जमा कर दिए हैं, जबकि अन्य रिकॉर्ड जल्द ही प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं। इन रिकॉर्डों के मिलने के बाद पुलिस को हवाई सेवाओं पर हुए खर्च की विस्तृत जानकारी प्राप्त होगी और इसका भुगतान किसने किया, इसका भी जल्द खुलासा होगा।

यह है मामला:

हिमाचल प्रदेश में फरवरी 2024 में हुए राज्यसभा चुनाव के दौरान क्रॉस वोटिंग के बाद कांग्रेस के छह और तीन निर्दलीय विधायक चंडीगढ़ और उत्तराखंड के विभिन्न होटलों में रुके थे। इस दौरान उन्हें हवाई सेवाएं भी प्रदान की गईं थीं। तीन अलग-अलग हवाई कंपनियों ने इन विधायकों को सेवाएं दी थीं, लेकिन कंपनियों ने रिकॉर्ड देने से इनकार कर दिया था, जिससे पुलिस की जांच में रुकावटें आ रही थीं। अब रिकॉर्ड मिलने पर पुलिस यह जांच करेगी कि इन हवाई सेवाओं पर कितना खर्च हुआ और इसका भुगतान किस स्रोत से किया गया।

गुरुग्राम में पुलिस की टीम का डिटेंशन:

शिमला पुलिस की एक टीम ने 30 जुलाई को गुरुग्राम की एक हेलिकॉप्टर कंपनी के कार्यालय में जांच के लिए दबिश दी थी, लेकिन हरियाणा पुलिस ने उन्हें डिटेन कर लिया। शिमला पुलिस द्वारा रिकॉर्ड हासिल करने से पहले ही उन्हें 8 घंटे तक थाने में रखा गया। इसके बाद उन्हें बिना जांच किए वापस लौटना पड़ा।