Follow Us:

घुमारवीं में स्ट्रीट लाइटें बनी शो-पीस, कई वार्डों मे छाया अंधेरा

सुनील ठाकुर |

नगर परिषद घुमारवीं की लापरवाही से शाम होते ही पूरा क्षेत्र अंधेरे के आगोश में समा जाता है। घुमारवीं नगर परिषद के 7 वार्डों में पिछले काफी समय से कई स्ट्रीट लाइटें खराब पड़ी हैं। नगर परिषद ने कुछ महीने पहले पूरे शहर को LED लाईटों से गुलजार किया गया था तो हर व्यक्ति के चेहरे पर खुशी थी, पर समय बीत जाने के साथ-साथ जब शहर की लाईटें खराब होने के बाद शोपीस बन कर रह गई हैं। लोगों की कई बार शिकायत करने के बाबजूद इन्हें ठीक नहीं किया जा रहा है।

लगभग 8 किलो मीटर के दायरे मे पड़ने वाला घुमारवीं नगर परिषद मे 800 के करीब लाईटें लगी हैं। जिससे शहर के लगभग 16 हजार लोग इन लाइटों  का लाभ ले रहे हैं।

शहर के हर वार्ड से लोग अपनी शिकायत लेकर नगर परिषद के पास पंहुच रहे हैं। नगर परिषद का सुस्त रवैये से आम जनता परेशान होने को मजबूर हो रही है। स्थानीय लोगों ने कहा कि नगर परिषद के ऑफिस में कई बार शिकायतें करने के बाद भी महीनो इंतजार करने के बाबजूद भी निजात नहीं मिल रही है ।

लोगों ने नगर परिषद से आग्रह किया है कि बदलते मौसम में रात को जहां जीव-जंतुओं का डर सताता है तो शहर की हर गली-चौराहे की लाईटें जलनी चाहिए तथा तुंरत प्रभाव से लोगों की शिकायतों का निवारण किया जाए।

वहीं, नगर परिषद की अध्यक्ष गीता महाजन ने कहा कि जिस जिस वार्ड से लोग  स्ट्रीट लाईटों को लेकर शिकायते कर रहे हैं वहां पर नगर परिषद के कर्मचारी रूटीन के अनुसार कार्य कर रहे हैं ।अगर फिर भी किसी व्यक्ति का कार्य नहीं होता है तो वह सीधे मुझ से संपर्क कर सकते हैं।