Follow Us:

Hamirpur News: मॉडल प्रदर्शनी में कन्या स्कूल हमीरपुर अव्वल, नरेली ने प्रश्नोत्तरी में मारी बाजी

|

Children’s Fair 2024: राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कन्या हमीरपुर में सोमवार को आयोजित बाल मेले में कन्या स्कूल हमीरपुर ने मॉडल प्रदर्शनी प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया। इस आयोजन का उद्घाटन स्कूल की प्रधानाचार्य पूनम चौहान ने किया। उन्होंने विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास और उनकी रचनात्मक क्षमता को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से इस मेले के आयोजन पर जोर दिया।

मेले में 14 स्कूलों के छठी से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने भाग लिया और विज्ञान, समाज, और पर्यावरण के विभिन्न मॉडल प्रस्तुत कर सभी का ध्यान आकर्षित किया। इन मॉडलों के माध्यम से विद्यार्थियों ने अपने व्यवहारिक ज्ञान और रचनात्मकता को प्रदर्शित किया।

इसके अतिरिक्त, मेले में विद्यार्थियों ने नृत्य, प्रश्नोत्तरी और अन्य मनोरंजक गतिविधियों में भी भाग लिया। मॉडल प्रदर्शनी प्रतियोगिता में कन्या स्कूल हमीरपुर ने प्रथम, कोर्ट स्कूल ने द्वितीय और कुठेड़ा स्कूल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में नरेली स्कूल प्रथम स्थान पर रहा, जबकि बगारटी द्वितीय और कुठेड़ा तृतीय स्थान पर रहे।

प्रधानाचार्य पूनम चौहान ने सभी विजेताओं और प्रतिभागियों को बधाई दी और कहा कि इस प्रकार के आयोजन बच्चों के रचनात्मक विकास और व्यवहारिक ज्ञान को बढ़ावा देने में सहायक होते हैं।