Follow Us:

Cluster Level Competition: बाल मेले में छात्रों ने नृत्य, गायन और मॉडल प्रदर्शनी में दिखाई प्रतिभा

|

 

Cluster Level Competition : स्कूली छात्रों में विज्ञान के प्रति रुचि और प्रतिस्पर्धा की भावना को बढ़ाने के उद्देश्य से शिक्षा विभाग द्वारा बाल मेलों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में, हमीरपुर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाल हमीरपुर में क्लस्टर लेवल बाल मेला आयोजित किया गया, जिसमें हमीरपुर क्लस्टर के 18 स्कूलों के छात्रों ने भाग लिया।

बाल मेले में छात्रों ने एकल और समूह नृत्य, गायन, वाद विवाद, क्विज, टीएलएम सहित विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं और मॉडल प्रदर्शनी में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाल हमीरपुर के प्रधानाचार्य मुश्ताक मोहम्मद ने बताया कि शिक्षा विभाग ने अब क्लस्टर लेवल से बाल मेलों का आयोजन शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि क्लस्टर लेवल बाल मेले में विजेता छात्रों का चयन ब्लॉक स्तर की प्रतियोगिता के लिए किया जाएगा, और ब्लॉक स्तर के विजेताओं को जिला स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर मिलेगा।

उन्होंने यह भी बताया कि पहले इस तरह के मेलों का आयोजन होता था, जिसे फिर से शुरू किया गया है। ब्लॉक स्तर पर दो दिन का बाल मेला आयोजित किया जाएगा, जिसके बाद जिला स्तर का मेला होगा, जिसमें हर ब्लॉक के 20 लड़के और 20 लड़कियां भाग लेंगी।