Follow Us:

पार्सल के नाम पर 20 लाख एंठने वाला ठग धरा, जानें क्‍या है मामला

|

Cyber Fraudster Arrested : हिमाचल प्रदेश पुलिस के साईबर क्राइम पुलिस स्टेशन मंडी, मध्य रेंज मंडी के एएसपी मनमोहन सिंह ने एक बार फिर सभी लोगों को साईबर ठगों से सावधान रहने की अपील की है।
उन्होंने बताया कि साईबर क्राइम पुलिस स्टेशन ने पार्सल के नाम पर ठगी करने के एक आरोपी कुलवीर पुत्र भोले राम निवासी गांव भाकावा डाकघर रसूलपुर, तहसील बहैरी, जिला बरेली, उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार किया है।
एएसपी ने बताया कि 27 वर्षीय आरोपी कुलवीर ने एक पूर्व सैन्य अधिकारी को डिजिटल अरेस्ट करके 20 लाख रुपये की ठगी को अंजाम दिया था। एएसपी ने बताया कि आरोपी ने पूर्व सैन्य अधिकारी के नाम पर झूठे पार्सल भेजने की कहानी बनाई थी तथा पार्सल में अवैध सामान, जाली पासपोर्ट तथा नशीली दवाई होने की बात कही थी। आरोपी ने ब्लैकमेल करके ठगी की राशि दो ट्रांजेक्शन के माध्यम से ली थी।
एएसपी ने बताया कि आरोपी ने एक कंपनी भी बना कर रखी है। पुलिस इसकी तलाश 5 महीने से कर रही थी परंतु वह बार-बार अपनी लोकेशन बदल रहा था। पुलिस ने आरोपी को टेक्निकल सर्विलांस और सोर्स रिपोर्ट के आधार पर गिरफ्तार किया है। उसके खिलाफ अन्य राज्यों में भी इसी तरह के ठगी के मामले दर्ज है।
एएसपी ने आम लोगों से अनुरोध किया है कि वे अनजान नंबर से फोन न उठायें तथा अगर कोई डिजिटल अरेस्ट के नाम पर धमकाने का प्रयास करता है तो उससे बिलकुल भी न डरें और तुरंत अपने नजदीकी थाना में इस संबंध में तसदीक करें तथा पैसे भेजने से पहले एक बार साईबर हेल्पलाइन नंबर 1930 या साईबर क्राइम पुलिस थाना मंडी के दूरभाष नंबर 01905-226900 पर या ईमेल आईडी [email protected] पीएससाईबर-सीआर एट द रेट एचपी.जीओवी.इन पर संपर्क करें।