Follow Us:

राष्ट्रपति ड्यूटी पर कोताही बरतने पर 5 पुलिस कर्मचारी सस्पेंड

समाचार फर्स्ट |

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के सोलन दौरे के लिए तैनात 5 पुलिस कर्मचारियों को ड्यूटी से नदारद रहने पर सस्पैंड कर दिया गया । एसपी द्वारा किए गए औचक निरीक्षण के दौरान सभी कर्मचारी ड्यूटी से गायब पाए गए। इसके बाद एसपी सोलन मधुसूदन शर्मा ने कड़ी कार्रवाई करते हुए सभी पुलिस कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया है। मामले के बाद विभाग में हड़कंप मच गया है। साथ ही एसपी ने यह संदेश भी दे दिया है कि पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी के दौरान कोताही बर्दाश्त नहीं होगी। सस्पैंड किए गए कर्मचारियों में 1 हैडकांस्टेबल और 4 कांस्टेबल शामिल हैं। इन्हें नौणी में गार्द ड्यूटी पर तैनात किया गया था।

आईजी ने भी क्षेत्र का दौरा किया

जानकारी के अनुसार सोमवार को नौणी विश्वविद्यालय में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का दौरा है। वे यहां पर वि.वि. के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने के लिए आएंगे। कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर शनिवार को आईजी ने भी क्षेत्र का दौरा किया।

उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था के कड़े प्रबंधन करने के निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिए, लेकिन शाम के समय जब व्यवस्थाओं का जायजा लेने एसपी मधुसूदन शर्मा फिर से नौणी पहुंचे, तो उन्होंने वहां पर गार्द ड्यूटी पर तैनात किए गए पुलिस कर्मचारियों को ड्यूटी से नदारद पाया और बड़ी कार्रवाई की। कर्मचारियों के ड्यूटी से गायब रहने के मामले को सुरक्षा में चूक से भी जोड़ा जा रहा है। गौर रहे कि सोलन पुलिस राष्ट्रपति के दौरे को काफी गंभीरता से ले रही है।