Follow Us:

धर्मशाला: रोप-वे कंपनी के ठेकेदार कामगारों को नहीं दे रहे वेतन, श्रम विभाग ने भेजा नोटिस

बिट्टू सूर्यवंशी |

धर्मशाला से मैक्लोडगंज रोप-वे निर्माण कंपनी के ठेकेदार द्वारा अपने कामगारों के वेतन की अदायगी न करने पर श्रम विभाग ने निर्माण कंपनी टाटा को नोटिस जारी किया है। श्रम विभाग ने यह नोटिस ठेकेदार के साथ-साथ कंपनी मुख्यालय मुबंई भी भेजा है। इसके साथ कंपनी एवं निर्माण ठेकेदार को मंगलवार दोपहर तीन बजे तक का अल्टीमेटम देते हुए स्पष्ट किया है कि निर्धारित समय से पूर्व कामगारों के वेतन की अदायगी न करने पर श्रम विभाग केस दर्ज करते हुए कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करेगा।

ग़ौरतलब है कि धर्मशाला से मैक्लोडगंज तक बन रहे रोप-वे निर्माण के 50 कामगार कार्यरत हैं। लेकिन संबंधित ठेकेदार ने इसमें 25 कामगारों को 50 दिनों से वेतन की अदायगी नहीं की है। इसको लेकर श्रम विभाग ने औचक निरीक्षण करके ठेकेदार के दस्तावेजों की जांच की थी और कामगारों से ब्यान भी लिए थे। निरीक्षण के दौरान कामगारों के आरोप सही पाए जाने पर कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

वहीं, अभी कुछ समय पहले ही रोप-वे निर्माण का कार्य शुरू हुआ था। करोड़ों रुपयों की लागत से बनने वाले रोप-वे की शुरुआती दिनों में ही कामगारों के साथ अन्याय किया जा रहा है और कंपनी की छवि खराब हो रही है।