Follow Us:

अब ‘जनमंच’ से होगा समस्याओं का निपटारा, DC ने अधिकारियों को दिए निर्देश

सुनील ठाकुर |

आम लोगों की समस्याओं का तुरंत समाधान करने के लिए प्रदेश सरकार ने 'जनमंच' कार्यक्रम शुरू करने का निर्णय लिया है। इस कार्यक्रम के तहत हर महीने के पहले रविवार को जिले के एक विधानसभा क्षेत्र में जनमंच कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

कार्यक्रम में 8 से 10 ग्राम पंचायतों के लोगों की समस्याओं का निपटारा किया जाएगा। इसी कड़ी में बिलासपुर जिला में भी 3 जून से ये कार्यक्रम शुरू किया जाएगा। बता दें कि पहला जनमंच कार्यक्रम 3 जून को वन विश्राम गृह स्वारघाट में आयोजित किया जाएगा।

डीसी बिलासपुर विवेक भाटिया ने बताया कि जनमंच कार्यक्रम से 15 दिन पहले संबंधित पंचायतों के लोगों से शिकायतें प्राप्त की जाएंगी। ये शिकायतें पंचायत सचिव के पास दर्ज करवाई जा सकती हैं। पंचायत सचिव इन शिकायतों को रजिस्टर में दर्ज कर तुरंत ई-समाधान पोर्टल पर अपलोड करेगा। जिसके बाद विभागीय अधिकारी इसका निपटारा करके जनमंच कार्यक्रम से पहले ई-समाधान पर अपलोड करेंगे।

जनमंच कार्यक्रम में विभागीय अधिकारी अनुपालना रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। डीसी ने बताया कि जनमंच कार्यक्रम में सभी कार्यालय अध्यक्षों और जिला स्तरीय अधिकारियों और उस क्षेत्र में कार्यरत अधिकारियों को उपस्थित रहना होगा। कोई भी अधिकारी अपनी जगह किसी अन्य अधिकारी को नियुक्त नहीं करेगा।